होम /न्यूज /खेल /'जैसे दिनेश कार्तिक का समर्थन किया, वैसे ही भुवनेश्वर कुमार का भी करना होगा'

'जैसे दिनेश कार्तिक का समर्थन किया, वैसे ही भुवनेश्वर कुमार का भी करना होगा'

श्रीसंत ने दिनेश कार्तिक की तरह भुवनेश्वर कुमार के समर्थन की भी बात की है. (PIC: AP, AFP)

श्रीसंत ने दिनेश कार्तिक की तरह भुवनेश्वर कुमार के समर्थन की भी बात की है. (PIC: AP, AFP)

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा एंड कंपनी ने भले ही ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हरा दिया हो, लेकिन टीम प्रबंधन के लिए भुवन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. भारत की तेज गेंदबाजी इकाई टी20 विश्व कप 2022 से पहले सबसे बड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने एशिया कप 2022 में काफी संघर्ष किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत ने बुमराह के लाइन-अप में लौटने तक मैच नहीं जीता था. पिछले कुछ दिनों से सवालों के घेरे में आने वाले तेज गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार हैं. उनकी डेथ बॉलिंग स्किल्स को लेकर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले भुवनेश्वर कुमार को एक महत्वपूर्ण सलाह दी है.

श्रीसंत ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, ”उन्होंने अच्छे बल्लेबाजों को आउट किया है. अगर आप अच्छी गेंदें फेंकते हैं तो भी हिट होने की 60-70% संभावना होती है. कभी-कभी, यह काम करता है और कभी-कभी यह नहीं होता है. हमें भुवनेश्वर कुमार का समर्थन करना होगा, ठीक उसी तरह जब बल्लेबाजी की बात आती है तो दिनेश कार्तिक का.”

संजू सैमसन को मिलने जा रही भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी, जल्द हो सकती है घोषणा

उन्होंने आगे कहा, ”मैं उनके अनुभव और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता को लेकर काफी आश्वस्त हूं. उनके पास बैक-ऑफ-द-लेंथ धीमी गेंद है, उसके पास न्कल गेंद है. यदि वह कठिन उछाल वाले विकेटों पर अपनी गति बदलते हैं, तो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छी मदद मिलेगी.” श्रीसंत ने कहा, ”अगर भुवनेश्वर कुमार यह सुन रहे हैं (अक्सर वे ऐसा नहीं करते हैं) लेकिन मेरा एकमात्र अनुरोध है कि कभी भी अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद न करें.”
धोनी की रिटायमेंट के बाद विराट कोहली बने ‘चेज मास्टर’, जडेजा ने बताया कैसे

श्रीसंत ने कहा, ”कभी-कभी, आप वास्तव में अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना बंद कर देते हैं. कभी-कभी, आप भ्रमित हो जाते हैं. कभी-कभी, आप बहुत कुछ पढ़ते हैं, और बहुत सारे वीडियो देखते हैं. कभी-कभी आप कॉमेंट्री पर बहुत सारी राय सुनते हैं. मैंने भी ऐसा किया है; हर कोई उस दौर से गुजरता है. लेकिन आपको उस अपार क्षमता पर विश्वास करना होगा, जिसने आपको यहां पहुंचा दिया और आपको राजा बना दिया.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13.00 की इकोनॉमी से 52 रन दिए. इस दौरान उनके हाथ कोई विकेट नहीं लगा. दूसरा मैच नागपुर में खेला गया, जो 8 ओवर का था. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. हैदराबाद में खेले गए तीसरे मैच में 3 ओवर में 13.00 की इकोनॉमी 39 रन दिए और एक विकेट झटका.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Dinesh karthik, S Sreesanth, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें