लाइव टीवी

कोहली को लेकर कोच शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा- आज तक कोई परफेक्ट कप्तान नहीं देखा

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 4:53 PM IST
कोहली को लेकर कोच शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा- आज तक कोई परफेक्ट कप्तान नहीं देखा
कोच रवि शास्‍त्री के साथ विराट कोहली. (AP Photo)

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने इस साल के अपने पहले इंटरव्यू में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खूबियों के साथ- साथ कमजोरियाें पर भी बात की

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई  दिल्ली. बीता साल टीम इंडिया (Team India) के लिए शानदार रहा. सिर्फ वर्ल्ड कप को छोड़कर टीम इंडिया ने हर जगह अपना परचम लहराया. इस साल भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती टी20 वर्ल्ड कप की है. मगर उससे पहले टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है. वहीं न्यूजीलैंड का दौरा करने से पहले टीम  को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है.  विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया पांच जनवरी से श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ अपने नए साल की शुरुआत करेगी. उससे पहले रवि शास्‍त्री ने इस साल के अपने पहले इंटरव्यू में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर बड़ा बयान दिया है.

cricket news, sports news, virat kohli, indian cricket team, indian captain, england cricket team, Monty Panesar, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली मोंटी पनेसर, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, विराट कोहली रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान विराट कोहली  को लेकर रवि शास्‍त्री ने कहा कि वह बेजोड़ खिलाड़ी हैं


कोहली में खूबियां भी और कमजोरी भी
एनडीटीवी के अनुसार रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि विराट कोहली जैसा कोई बड़ा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का प्रसार प्रसार करता है  तो इससे सिर्फ टीम इंडिया पर ही सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट पर भी असर पड़ता है. उन्होंने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि वह जिस एनर्जी और पैशन के साथ खेलते हैं, वे बेजोड़ हैं. मैदान पर किसी और कप्तान को इस भावना से क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा है. भारतीय कोच ने कहा कि उन्होंने आज तक कोई बिल्कुल परफेक्ट कप्तान नहीं देखा. हर कप्तान की अपनी एक अलग खूबी और कमजोरी होती है. वैसे ही कोहली में खूबियां भी है तो कुछ कमजोरी भी.



टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Bowling Action Changed?) की कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था जिसके चलते वो तकरीबन 4 महीने तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहे.
जसप्रीत बुमराह अब सीधे श्रीलंका सीरीज से वापसी करेंगे




जसप्रीत बुमराह कमाल करने के लिए तैयार
टीम इंडिया (Team India) इसी महीने न्यूजीलैंड का दौरा  करेगी और कोच शास्‍त्री  को लगता है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नेतृत्व वाले अटैक के पास एक बार फिर विदेश में जीत हासिल करने का मौका है. जब भारतीय कोच से गेंदबाजी के बारे में ये पूछा गया कि उन्हें किस समय अहसास हुआ कि भारतीय गेंदबाजी अटैक टीम को टॉप पर ले जा सकती है  तो इसके जवाब में कहा कि केपटाउन में उन्हें यह अहसास हुआ. पहले टेस्ट मैच के बाद टीम बैठक में वह बिल्कुल स्पष्ट थे. इसके बाद  दूसरी पारी में टीम ने क्या किया, यह सबने देखा. उन्होंने कहा कि ये लोग एक इकाई के तौर पर गेंदबाजी करना सीख गए हैं.

श्रीलंका की टी20 टीम का ऐलान, 18 महीने बाद लौटा 12 शतक ठोकने वाला खिलाड़ी

30 साल की उम्र तक CA की नौकरी, टीम में चयन पर पार्किंग में रो पड़ा यह क्रिकेटर
First published: January 1, 2020, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading