Home /News /sports /

टीम इंडिया के सबसे बड़े आलोचक ने माना, विराट ब्रिगेड WC जीतने की प्रबल दावेदार

टीम इंडिया के सबसे बड़े आलोचक ने माना, विराट ब्रिगेड WC जीतने की प्रबल दावेदार

ICC T20 World Cup 2021: रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 2 गेंद पर विकेट लिए. (AP)

ICC T20 World Cup 2021: रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 2 गेंद पर विकेट लिए. (AP)

ICC T20 World Cup 2021: भारत ने टी20 विश्व कप से पहले दो वॉर्मअप मैच खेले हैं. उसने पहले वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धुन दिया. कट्टर आलोचक माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी यह प्रदर्शन देखकर टीम इंडिया (Team India) के मुरीद हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) जीतने की सबसे तगड़ी दावेदार है. यह बात अब उसके सबसे बड़े आलोचकों ने भी कहनी शुरू कर दी है. इस बारे में ताजा ट्वीट इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का है. वॉन साल में सैकड़ों ट्वीट भारतीय टीम (Team India) की कमियां गिनाने या खिंचाई करने के उद्देश्य से करते हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैचों के बाद उन्होंने भी मान लिया है कि इस बार भारतीय टीम कमाल करने वाली है.

    भारत ने टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले दो वॉर्मअप मैच खेले हैं. उसने पहले वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धुन दिया. टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन देखने के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ‘ भारत ने जिस तरीके का खेल वॉर्मअप मैचों में दिखाया है, वो यह बताता है कि वे अब टी20 विश्वकप जीतने के प्रबल दावेदार हैं. ‘

    टी20 विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को करेगा. भारत का पहला मैच परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है. भारतीय टीम सुपर-12 के ग्रुप 2 में है. इस ग्रुप में भारत-पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं. दो अन्य टीमें क्वालीफाई कर सुपर-12 में जगह बनाएंगी.

    वॉर्मअप मैच में ऐसी कई बातें हुईं, जो भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए राहत की खबर लेकर आईं. जैसे रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव का फॉर्म में लौटना. हार्दिक पंड्या को लेकर भी अब साफ हो गया है कि वे भले ही गेंदबाजी ना करें, लेकिन टीम उन्हें नंबर-6 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल रखेगी. यानी टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप में अब कोई संशय नहीं दिखता. गेंदबाजी लाइनअप भी लगभग स्पष्ट है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और वरुण चक्रवर्ती टीम के टॉप-3 गेंदबाज के तौर पर देखे जा रहे हैं. इन्हें रवींद्र जडेजा का साथ मिलेगा. पांचवां गेंदबाज भुवनेश्वर, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन या शार्दुल ठाकुर में से कौन होगा, इस बारे में पिच देखकर ही फैसला लिया जाएगा.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Michael vaughan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, टी20 वर्ल्ड कप

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर