IND vs ENG: क्या भारत ने इंग्लैंड को दबाव बनाने का न्योता दिया, जानें क्या कहते हैं VVS लक्ष्मण

चेतेश्वर पुजारा 66 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. (AP)

चेतेश्वर पुजारा 66 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. (AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले दिन इंग्लैंड को 205 रन पर समेटकर मैच में बेहतरीन शुरुआत की. लेकिन दूसरे दिन 80 रन पर 4 विकेट गंवाकर भारतीय टीम दबाव में आ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 12:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने पहले दिन इंग्लैंड को 205 रन पर समेटकर मैच में बेहतरीन शुरुआत की. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. वे इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. कप्तान विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके. चेतेश्वर पुजारा 17 और अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर चलते बने. शुभमन गिल पहले ही दिन आउट हो चुके थे. कुल मिलाकर भारतीय टीम दूसरे दिन लंच-ब्रेक के समय बेहद दबाव में थी. कहां तो बात इंग्लैंड पर लीड लेने की हो रही थी और कहां उसका स्कोर ही दूर नजर आने लगा.

भारतीय टीम दूसरे दिन लंच-ब्रेक तक 80 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. ब्रेक के दौरान पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक एक बात पर सहमत नजर आए कि भारत से एक बड़ी गलती हो गई. स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण ने साफ तौर पर कहा कि भारत ने कहीं ना कहीं इंग्लैंड को मैच में दबाव बनाने का मौका दे दिया है.

वीवीएस लक्ष्मण का इशारा भारत की धीमी बल्लेबाजी की ओर था. उन्होंने जो कहा, उसका लब्बोलुआब यह है कि इंग्लैंड के पास बड़ा स्कोर नहीं था. वह भारत के खिलाफ ज्यादा देर तक अटैकिंग बॉलिंग नहीं कर सकता था. अगर भारतीय बल्लेबाज शॉट खेलने की कोशिश करते तो इंग्लिश बॉलर खुद-ब-खुद डिफेंसिव होने लगते. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा नहीं किया. इसके विपरीत भारतीय बल्लेबाज खुद ही इतने डिफेंसिव हो गए कि अंग्रेज गेंदबाजों को दबाव बनाने का मौका मिल गया.



बता दें कि भारत को मैच के पहले दिन 12 ओवर की बैटिंग मिली, जिसमें उसने एक विकेट पर 24 रन बनाए. दूसरे दिन भी भारत ने धीमी बैटिंग की. लंच ब्रेक के समय भारत ने 37.5 ओवर में महज 80 रन बनाए थे. यानी उसका रनरेट 2 से थोड़ा ही ज्यादा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज