होम /न्यूज /खेल /कोरोना वायरस के बीच अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया!

कोरोना वायरस के बीच अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा सकती है (फाइल फोटो)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा सकती है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट ठप है,ये तक नहीं पता कि खेल कब शुरू होगा लेकिन अब खबर आई है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका ( ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. एक ओर जहां कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है. बीसीसीआई का सबसे बड़ा टूर्नामेंट और दुनिया की सबसे बड़ी लीग IPL 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है दूसरी ओर ये खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) पर जा सकती है. ये दावा किसी और ने नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ ने किया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कोरोना वायरस की वजह से श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज स्थगित कर दी लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज खेलने को वो इच्छुक है और उसने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया अगस्त में साउथ अफ्रीका दौरे पर आएगी.

    ग्रेम स्मिथ का बड़ा दावा
    साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने दावा किया कि वो और उनका बोर्ड लगातार बीसीसीआई के संपर्क में है और भारत के साथ टी20 सीरीज की बात चल रही है. ग्रेम स्मिथ ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम बीसीसीआई कसे बात कर रहे हैं. उन्होंने वादा किया था कि वो साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज खेलने आएंगे. कोई नहीं जानता कि अगस्त के अंत तक कैसा माहौल रहेगा लेकिन हमारा मानना है कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए खाली स्टेडियम में सीरीज खेली जा सकती है.'

    भारत की क्या रणनीति?
    साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर स्मिथ कई बड़ी बातें कह रहे हैं लेकिन बीसीसीआई का इस सीरीज को लेकर शायद ही कोई मूड है. हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा था कि टीम इंडिया को उसके यहां वनडे और टी20 सीरीज खेलने तय कार्यक्रम के मुताबिक आना चाहिए. हालांकि बुधवार को बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने साफ कर दिया कि भारत में क्रिकेट का आगाज शायद मानसून के बाद ही होगा.

    बता दें साउथ अफ्रीका (South Africa) को जुलाई के अंत में वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है जहां उसे 2 टेस्ट मैच और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ग्रेम स्मिथ ने दावा किया है कि वो इन मैचों के आयोजन की कोशिश कर रहे हैं. स्मिथ ने बताया कि वो साउथ अफ्रीका में ही इस सीरीज को आयोजित करने की बात सोच रहे हैं. साफ है कोरोना वायरस की वजह से सभी सीरीज का कार्यक्रम पूरी तरह गड़बड़ा चुका है.

    धोनी ने बदल दी 'अंधविश्वासी' विराट कोहली की जिंदगी, खुद किया था बड़ा खुलासा!

    On This Day: करिश्माई अंदाज में तीसरी बार IPL चैंपियन बनी थी मुंबई इंडियंस

    Tags: Cricket sports, Graeme Smith, India- south Africa series, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें