लाइव टीवी

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ढह गई भारतीय टीम, सिर्फ 21 रन पर गिरे 7 विकेट!

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 5:41 PM IST
अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ढह गई भारतीय टीम, सिर्फ 21 रन पर गिरे 7 विकेट!
भारतीय टीम महज 177 पर ऑल आउट

India vs Bangladesh, Final: यशस्वी जायसवाल के अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया, 13 मैच के बाद भारतीय टीम ऑल आउट हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 5:41 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Under 19 Cricket World Cup) में जिस भारतीय बल्लेबाजी ने सभी विरोधियों की नाक में दम कर रखा था, वही मजबूत बैटिंग लाइन अप फाइनल मैच में ताश के पत्तों की तरह ढह गई. बांग्लादेश के खिलाफ खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम महज 177 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से सिर्फ यशस्वी जायसवाल ने 88 रनों की पारी खेली, उनके अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. भारत ने बचकानी हरकरत कर अपने विकेट गंवाए और पिछले 13 मैचों में पहली बार टीम ऑल आउट हुई.

बांग्लादेश की गेंदबाजी और फील्डिंग कमाल की रही


ताश के पत्तों की तरह ढही टीम इंडिया
एक वक्त था जब टीम इंडिया (India Under-19) तीन विकेट पर 156 रन पर बना चुकी थी और ओपनर यशस्वी जायसवाल बांग्लादेशी (Bangladesh Under-19) गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे. तभी 40वें ओवर में बांग्लादेश ने पलटवार किया और तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने यशस्वी जायसवाल को आउट कर दिया. इसके बाद भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

सिद्धेश वीर पहली ही गेंद पर LBW आउट हो गए. 43वें ओवर में उपकप्तान ध्रुव जुरेल को अथर्व अंकोलेकर ने रन आउट करा दिया. इसके बाद अगले ओवर में अंकोलेकर ने रवि बिश्नोई को भी रन आउट करा दिया. दो खिलाड़ियों को रन आउट कराने के बाद 45वें ओवर में अंकोलेकर ने अपना विकेट भी महज 3 रन पर गंवा दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कार्तिक त्यागी भी शून्य पर निपट गए. 48वें ओवर में सुशांत मिश्रा के विकेट के साथ ही भारतीय टीम 177 रनों पर सिमट गई.

अंकोलेकर ने दो खिलाड़ियों को किया रन आउट


भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शनभारतीय टीम ने फाइनल में धीमी शुरुआत की और पहले 10 ओवर में सिर्फ 23 रन बनाए और उसका एक विकेट गिरा. इसके बाद 11वें से लेकर 40वें ओवर तक टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाए और उसने 128 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया का पतन शुरु हुआ और आखिरी 7.2 ओवर में उसने 26 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए.

अभिषेक दास ने 3 विकेट लिये


बांग्लादेशी टीम का गजब प्रदर्शन
भारत ने खराब शॉट खेल अपने विकेट गंवाए, वहीं बांग्लादेश की भी दाद देनी होगी कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और साथ ही उनकी फील्डिंग भी कमाल रही. बांग्लादेश के लिए अविषेक दास ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये. शोरिफुल इस्लाम और तंजिम शाकिब ने 2-2 विकेट झटके. बांग्लादेश ने मैच में एक भी कैच नहीं टपकाया और उसने दो बल्लेबाजों को रन आउट किया.

बांग्लादेशी खिलाड़ी दे रहे थे गालियां, यशस्वी ने बल्ला दिखाकर किया खामोश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर