'टीम इंडिया को चौथे-पांचवे नंबर पर इस एक खिलाड़ी की जरूरत'

संजय मांजरेकर ने कहा, जिस तरह विराट कोहली एक छोर से रन बटोरने का काम करते हैं और स्कोरबोर्ड को कभी रुकने नहीं देते, उसी तरह का बल्लेबाज़ टीम को नंबर 4 और 5 पर चाहिए.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 12:36 PM IST
'टीम इंडिया को चौथे-पांचवे नंबर पर इस एक खिलाड़ी की जरूरत'
संजय मांजरेकर वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा पर ट्वीट कर विवादों में रहे हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 12:36 PM IST
अपने बयानों से लगातार चर्चा में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने फिर एक बड़ा बयान दिया है. मांजरेकर ने टीम इंडिया की लंबे समय से चली आ रही मिडिल ऑर्डर की समस्या को दूर करने का उपाय दिया है.

संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत को नंबर 4 और 5 पर विराट कोहली जैसे बल्लेबाज़ की जरूरत है. एक ऐसा बल्लेबाज़ जो 80/90 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए पारी को संवार सके और बिना रिस्क लिए गैप में खेलकर दो और तीन रन तेज़ी से भागे.' मांजरेकर के अनुसार, जिस तरह विराट कोहली एक छोर से रन बटोरने का काम करते हैं और स्कोरबोर्ड को कभी रुकने नहीं देते, उसी तरह का बल्लेबाज़ टीम को नंबर 4 और 5 पर चाहिए जिससे टीम की मिडिल आर्डर की समस्याएं दूर हो.

टीम इंडिया की बड़ी परेशानी
मिडिल ऑर्डर में ख़राब बल्लेबाज़ी की समस्या भारतीय टीम के लिए लंबे समय से परेशानी का सबब बनी हुई है. वर्ल्ड कप शुरू होने से काफी पहले ये चर्चा थी कि नंबर 4 पर कौन बल्लेबाज़ी करेगा. टीम ने वर्ल्ड कप के पहले भी काफी फेरबदल किए और कई खिलाड़ियों को उस स्थान पर खेलने का मौका दिया लेकिन कोई बल्लेबाज़ अपनी जगह सुनिश्चित नहीं कर सका.

cricket, sanjay manjrekar, virat kohli, kohli records, kohli captain, bcci, क्रिकेट, बीसीसीआई, विराट कोहली, संजय मांजरेकर, विराट कोहली रिकॉर्ड,
वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ने नंबर चार पर विजय शंकर के साथ ऋषभ पंत को भी मौका दिया था.


अंत में टीम ने लोकेश राहुल को प्रैक्टिस मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में नंबर 4 की जगह दी. लेकिन, शिखर धवन के चोटिल हो जाने के कारण राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी पड़ी और फिर से टीम इंडिया की नंबर 4 की समस्या गहरा गई. फिर टीम ने पहले विजय शंकर और उसके बाद ऋषभ पंत को मौका दिया लेकिन बड़े मौकों पर दोनों ही खिलाड़ी टीम की नाव पार नहीं लगा सके.

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद उठने लगे सवाल
Loading...

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों हारकर बाहर हो जाने के कारण टीम के प्रदर्शन और चयन पर गंभीर सवाल उठे हैं. ऐसे में संजय मांजरेकर ने इस सिलसिले में बयान देकर टीम को सुझाव देने का काम किया है कि इस समय इस परेशानी को कैसे दूर किया जा सकता है.

38 गेंद पर जड़ दिया शतक, 7 चौकों-14 छक्कों से मचाई धूम, 7 ओवर में बने 135 रन

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के बाद लेगा संन्यास!
First published: July 20, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...