न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान बोले- जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा खतरा, उन्‍हें खेल पाना नामुमकिन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 4:42 PM IST
न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान बोले- जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा खतरा, उन्‍हें खेल पाना नामुमकिन
इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 4:42 PM IST
इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज हैं. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भी उनका जलवा बरकरार हैं. वे 9 मैच में 17 विकेट ले चुके हैं. वर्ल्‍ड कप 2019 में विकेट लेने के मामले में टॉप-10 में शामिल गेंदबाजों में उनकी इकनॉमी सबसे कम है जो उन्‍हें और भी खतरनाक बनाती है. इस दौरान उन्‍होंने प्रत्‍येक ओवर में साढ़े 4 रन से भी कम खर्च किए हैं. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल मैच में वे इंडिया के सबसे बड़े हथियार होंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है.

भारत के लिए बोल्‍ट खतरा
विटोरी ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है. बुमराह को काफी आक्रामकता से खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे.' हालांकि उन्‍होंने साफ किया कि बुमराह की तरह बोल्‍ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है.

बुमराह-फर्ग्‍यूसन के 17-17 विकेट

बता दें कि बुमराह के साथ ही न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्‍यूसन भी विकेट लेने के मामले में टॉप-5 में शामिल हैं. फर्ग्‍यूसन ने भी 17 विकेट निकाले हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं. पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं. इसके बाद बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं. न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट 8 मैचों में 15 विकेट निकाल चुके हैं. इंडिया की ओर से मोहम्‍मद शमी ने 4 मैचों में 14 विकेट झटके हैं.

daniel vettori, jasprit bumrah, jasprit bumrah world cup 2019, india vs new zealand, ind vs nz match, nz vs ind live score, जसप्रीत बुमराह, डेनियल विटोरी, इंडिया न्‍यूजीलैंड, लाइव क्रिकेट
डेनियल विटोरी.


ग्रुप स्‍टेज में टॉप पर था इंडिया
Loading...

इंडिया ने ग्रुप स्‍टेज के 9 में से 7 मैच जीते थे और केवल एक हारा था. वहीं न्‍यूजीलैंड को 9 में से केवल 5 में ही जीत मिली थी. तीन मुकाबला वह हार गया था. इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश से रद्द हो गया था तो दोनों को एक-एक अंक मिला था. ऐसे में इंडिया का पलड़ा भारी है. वर्ल्‍ड कप से पहले वॉर्म अप मैच में दोनों टीमों का सामना हुआ था. इसमें कीवी टीम ने अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत इंडिया को बड़ी आसानी से हरा दिया था.

वर्ल्ड कप में 7 शतक लगाकर इंडिया को चैंपियन बनाएंगे रोहित!

धोनी के लिए मन में अपार सम्‍मान: विराट कोहली
First published: July 8, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...