लाइव टीवी

World Cup: इंडिया-न्‍यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच बारिश से टला, आज होगा विजेता का फैसला!

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 5:15 AM IST
World Cup: इंडिया-न्‍यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच बारिश से टला, आज होगा विजेता का फैसला!
बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला वर्ल्ड कप सेमीफाइनल टलने से दर्शकों में मायूसी.

इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान 47वें ओवर में बारिश आई जो लगातार जारी रही और मैदान भी तय समय पर तैयार नहीं हो पाया.

  • Share this:
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते अब रिजर्व डे में पूरा होगा. तेज और लगातार हो रही बरसात की वजह‍ से मंगलवार को मैच पूरा नहीं हो पाया. न्‍यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में बारिश आई. इसके बाद मैच दोबारा शुरू ही नहीं हो पाया. कई बार बारिश रूकी] लेकिन फिर लौट आती. ऐसे में अंपायरों ने भारतीय समयानुसार पौने 11 बजे मैच को अगले दिन के लिए बढ़ा दिया. ऐसे में अब आज यानी बुधवार को खेल न्‍यूजीलैंड की पारी में जहां रूका था वहीं से शुरू होगा.  इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीमें बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे फिर से मैदान में उतरेंगी.

कीवी टीम के लिए रोस टेलर और टॉम लाथम 46.1 ओवर से आगे बैटिंग शुरू करेंगे. खेले रोके जाने के समय न्‍यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 211 रन बना लिए थे. मैच के अगले दिन खिसक जाने से इंडिया को फायदा दिख रहा है. विशेषज्ञों का कहना है जहां से खेल थमा है वहीं से शुरू होने पर इंडिया पर डकवर्थ लुईस नियम का दबाव नहीं होगा. ऐसे में पलड़ा इंडिया के पक्ष में झुक गया है.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया. बारिश से पिच को बचाने का इंतजाम करता स्टेडियम स्टाफ.


मैच में बारिश आई जो काफी देर तक जारी रही. बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई. अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके लगाए

आईसीसी वर्ल्‍ड कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है. इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था. 1999 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है.

एमएस धोनी जैसी गंदगी हमेशा नहीं होगी: योगराज सिंह 

ICC ने नहीं मानी गांगुली की ये सलाह, हो रहा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 5:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...