जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी, बल्‍लेबाजों के लिए बजी खतरे की घंटी!

न्‍यूजीलैंड की टीम लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी तो जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदों ने उसकी नाक में दम कर दिया.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 8:18 PM IST
जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी, बल्‍लेबाजों के लिए बजी खतरे की घंटी!
जसप्रीत बुमराह इस समय वनडे में नंबर वन गेंदबाज हैं. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 8:18 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने न्‍यूजीलैंड के साथ अभ्‍यास मैच खेला. इस मैच के दौरान टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी न्‍यूजीलैंड की जबरदस्‍त गेंदबाजी के आगे फेल हो गई. स्विंग होती गेंदों पर भारतीय बल्‍लेबाज एक के बाद एक चलते बने. निचले क्रम में रवींद्र जडेजा की 54 रनों की आकर्षक पारी के बूते भारतीय टीम 179 रन बना सकी. लेकिन जब न्‍यूजीलैंड की टीम लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी तो जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदों ने उसकी नाक में दम कर दिया.

बुमराह ने ही भारत को पहली कामयाबी दिलाई और कोलिन मुनरो को 4 रन पर चलता किया. पहले ओवर में ही उन्‍होंने विकेट झटक लिया. उनकी एक यॉर्कर गेंद तेजी से मुनरो के जूते पर जाकर लगी और टीम इंडिया की जोरदार अपील पर अंपायर ने अंगुली उठा दी. बुमराह की यह गेंद काफी तेजी से डिप हुई और मुनरो कुछ समझ पाते उससे पहले गेंद अपना काम कर गई.



अपने पहले ओवर में बुमराह ने महज एक रन दिया. इसके बाद दूसरे ओवर में भी उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन और धाकड़ बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल को हाथ नहीं खोलने दिए. इस ओवर से भी एक ही रन आया. बुमराह ने अपने तीसरे और चौथे ओवर में एक भी रन नहीं दिया. तीसरे ओवर में केन विलियमसन को उन्‍होंने कोई रूम नहीं दिया और उनके पास गेंद को डिफेंड करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा.

jasprit bumrah, jasprit bumrah bowling, india vs new zealand match, icc cricket world cup 2019, indian cricket team, जसप्रीत बुमराह, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2019 में भी जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी. (AP Photo/Aijaz Rahi)


इसके बाद चौथे ओवर में गप्टिल रन बनाने को तरस गए. बुमराह ने इस ओवर में वेरिएशन का बे‍हतरीन उपयोग किया और गप्टिल एक भी रन नहीं बना पाए. पहले ओवर में बुमराह ने चार ओवर डाले और दो रन दिए व दो मेडन निकाले. उनके खाते में मुनरो के रूप में एक विकेट भी दर्ज हुआ.

जसप्रीत बुमराह इस समय वनडे के नंबर वन गेंदबाज हैं. इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के लिए वे तुरुप के इक्‍के साबित हो सकते हैं. पिछले दो सालों में इस गेंदबाज ने अपनी काबिलियत से दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को बौना साबित कर रखा है. उनकी सटीक यॉर्कर और गेंदबाजी में विविधता बल्‍लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित हो रही है. इसी महीने खत्‍म हुए आईपीएल 2019 में भी बुमराह के सामने रन बनाने को बल्‍लेबाज तरस गए थे.

स्टीवन स्मिथ ने लिया बेइज्जती का बदला, गेंदबाजों को जमकर 'पीटा'
Loading...

टीम इंडिया को बड़ी राहत, मैच के दौरान इस खिलाड़ी के बारे में मिली खुशखबरी
इंग्लैंड के कप्तान के साथ कोहली ने ली सेल्फी तो अभिषेक बच्चन ने कर दिया ट्रोल
पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भी टीम इंडिया ने नहीं लिया सबक, 2 साल बाद फिर दोहराई गलती!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...