टीम इंडिया जिस मैच में वर्ल्‍ड कप से हुई बाहर उसने किया करिश्‍मा, INDvNZ मैच के दीवाने हुए दर्शक

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखा गया.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 7:39 AM IST
टीम इंडिया जिस मैच में वर्ल्‍ड कप से हुई बाहर उसने किया करिश्‍मा, INDvNZ मैच के दीवाने हुए दर्शक
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी.
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 7:39 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में न सिर्फ मैदान के अंदर, बल्कि मैदान के बाहर भी कई रिकॉर्ड टूट गए हैं. दरअसल, टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस बार वर्ल्डकप को रिकॉर्ड तोड़ दर्शक मिले. आईसीसी ने एक आधिकारिक बयान देते हुए इस बात का खुलासा किया. आईसीसी ने वर्ल्डकप 2019 के ग्रुप दौर और सेमीफाइनल मैचों के डिजिटल दर्शकों के आंकड़ों की जानकारी दी है जिसने टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर काफी रिकॉर्ड स्थापित किए हैं. यह विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टूर्नामेंट में से एक बन गया है.

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखा गया. हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा जो एक रिकॉर्ड है. इससे पहले हॉटस्टार पर इतने सारे लोगों ने एकसाथ कोई मैच नहीं देखा था.



ब्रिटेन में स्काई स्पोर्ट्स द्वारा क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का सीधा प्रसारण किया जा रहा है. चैनल पर अब तक 2 करोड़ लोगों ने मैचों का लुत्फ़ उठाया है. ग्रुप मैचों के दौरान आईसीसी के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर 2.6 अरब लोगों ने वर्ल्डकप से सबंधित वीडियो देखे हैं.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने बयान जारी करते हुए कहा, 'हम इस बात से काफी खुश हैं कि आईसीसी विश्व कप पूरे विश्व कप में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाले टूर्नामेंट बन गया है.'

वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने इंडिया को 18 रन से हरा दिया था. मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में बारिश की बाधा के बीच दो दिन तक चले इस मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 239 रन बनाए. इसके जवाब में इंडिया की शुरुआत खराब रही है और विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल 5 रन के कुल स्‍कोर पर आउट हो गए. इन तीनों ने एक-एक रन बनाया.

रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा. ये दोनों टीम इंडिया को लक्ष्‍य के करीब ले गए लेकिन जीत नहीं दिला पाए. इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर सिमट गई.

IPL से मिली सीख से न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप दिलाएंगे सेंटनर
Loading...

कॉमेंटेटर को नहीं मिल रहे हैं पैसे, अब कोर्ट जाने की तैयारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...