World Test Championship: इंग्लैंड में विराट कोहली के अलावा सभी फेल! रोहित को एक टेस्ट का अनुभव

World Test Championship:  विराट ने इंग्लैंड में 5 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. (AP)

World Test Championship: विराट ने इंग्लैंड में 5 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. (AP)

टीम इंडिया (Team india) को अगले महीने न्यूजीलैंड से (India vs New Zealand) से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेलना है. यह मुकाबला इंग्लैंड में होना है. लेकिन इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल अगले महीने इंग्लैंड में होना है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच यह मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथम्प्टन में खेला जाएगा. आईसीसी की ओर से टेस्ट को रोमांचक बनाने के लिए इसकी शुरुआत 2019 में की गई थी. विराट कोहली और केन विलियम्सन दोनों यह ट्रॉफी जीतना चाहेंगे. क्योंकि दोनों ने अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है.

टीम इंडिया में चुने गए बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा अन्य सभी बल्लेबाज फेल रहे रहे हैं. टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) को इंग्लैंड में सिर्फ एक टेस्ट खेलने का अनुभव है. ऐसे में फाइनल में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिख सकते हैं. दूसरी ओर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन हमारे मुकाबले इंग्लैंड में अच्छा है.

कोहली के अलावा सभी का औसत 30 के नीचे

विराट कोहली ने इंग्लैंड में 10 टेस्ट की 20 पारियों में 36 की औसत से 727 रन बनाए हैं. दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. उप कप्तान अजिंक्य रहाण ने 20 पारियों में 29 की औसत से 556 रन बनाए हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक जड़ा है. चेतेश्वर पुजारा ने 18 पारियों में 29 की औसत से 500 रन बनाए हैं. एक शतक और दो अर्धशतक लगाया है. केएल राहुल ने 10 पारियों में 29 की औसत से 299 रन बनाए हैं. एक शतक लगाया है.
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन अच्छा

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड में टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 10 पारियों में 31 की औसत से 276 रन बनाए हैं. दो अर्धशतक लगाया है. आर अश्विन ने 6 पारियों में 26 की औसत से 232 रन बनाए हैं. हालांकि वे एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सके हैं. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 6 पारियों में 27 की औसत से 162 रन बनाए हैं. एक शतक भी जड़ा है. रोहित शर्मा ने यहां एकमात्र टेस्ट 2014 में खेला था. दो पारियों में वे सिर्फ 34 रन बना सके.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन की बदली किस्मत, इंग्लैंड के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली, अब बन रहे हैं कप्तान



टेलर ने 40 से अधिक की औसत से रन बनाए

न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेाबज रॉस टेलर की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड में 7 टेस्ट की 14 पारियों में 40 की औसत से 523 रन बनाए हैं. एक शतक और तीन अर्धशतक जड़ा है. कप्तान केन विलियम्सन ने 8 पारियों में 31 की औसत से 247 रन बनाए हैं. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. ओपनर टॉम लाथम ने 4 पािरयों में 37 की औरत से 146 रन बनाए हैं. दो बार 50 से अधिक रन बनाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज