Home /News /sports /

रोहित शर्मा चोटिल होने के बावजूद टीम को 'गुरु ज्ञान' देने पहुंचे, तस्वीरें वायरल

रोहित शर्मा चोटिल होने के बावजूद टीम को 'गुरु ज्ञान' देने पहुंचे, तस्वीरें वायरल

भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा एनसीए में अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को टिप्स देते नजर आए. (BCCI Twitter)

भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा एनसीए में अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को टिप्स देते नजर आए. (BCCI Twitter)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के कारण फिलहाल, नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे हैं. यहीं एशिया कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय अंडर-19 का भी कैंप चल रहा है. रोहित खाली वक्त में अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे और उनसे अपने अनुभव साझा किए. इसकी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय वनडे टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. वे फिलहाल, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के लिए गए हैं. अंडर-19 एशिया कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम का कैंप फिलहाल बेंगलुरु में चल रहा है. इस टीम में शामिल खिलाड़ियों को रोहित ने ‘गुरु ज्ञान’ दिया. इसकी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कीं. इसमें रोहित भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं. अंडर-19 टीम को 23 दिसंबर से यूएई में एशिया कप खेलना है.

    दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जिस अंडर-19 टीम को एनसीए में टिप्स देते नजर आए. भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उसी अंडर-19 को 2018 में अपनी कोचिंग में विश्व चैम्पियन बना चुके हैं. बीसीसीआई ने इन तस्वीरों के साथ कैप्शन दिया- “भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने रिहैबिलिटेशन के दौरान एशिया कप की तैयारी कर रही अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात की.”

    रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया
    रोहित शर्मा को पिछले हफ्ते विराट कोहली की जगह भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही उन्हें अजिंक्य रहाणे के स्थान पर टेस्ट टीम की भी उपकप्तानी सौंपी गई है. बतौर टेस्ट उप-कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनका पहला इम्तिहान होता. लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए. उनके तीन से चार सप्ताह में ठीक होने की उम्मीद है. इंडिया-ए के कप्तान प्रियांक पांचाल को रोहित की जगह टेस्ट में शामिल किया गया है.

    रोहित वनडे सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे
    इससे पहले, रोहित को यूएई और ओमान में हुए विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. बतौर टी20 कप्तान रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20 सीरीज जीती थी. वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हो जाएंगे.

    IND vs SA: रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा चोट से उबरने में जुटे, जानें वनडे सीरीज से पहले फिट होंगे या नहीं

    ‘हरभजन की बड़ी पिटाई होने वाली है बच्चन जी के हाथों से…’ कमेंट्री सुन आप भी हंसेंगे – Video

    रवींद्र जडेजा भी एनसीए पहुंचे हैं
    रोहित की तरह ही रवींद्र जडेजा भी घुटने की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. जडेजा लिगामेंट टियर से जूझ रहे हैं. जडेजा की चोट ठीक होने में महीनों लग सकते हैं. अगर उनकी सर्जरी हुई तो फिर वे आईपीएल 2022 के आसपास ही ठीक हो पाएंगे. जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लग गई थी. वो भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

    Tags: Cricket news, India under 19, NCA, Rahul Dravid, Rohit sharma

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर