लाइव टीवी

रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल ने तोड़ा 47 साल पुराना रिकॉर्ड, गावस्कर-रामनाथ के बाद ऐसा करने वाली पहली जोड़ी

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 12:18 PM IST
रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल ने तोड़ा 47 साल पुराना रिकॉर्ड, गावस्कर-रामनाथ के बाद ऐसा करने वाली पहली जोड़ी
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट में टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. (AP)

टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन लंच तक बिना विकेट खोए 91 रन बना‌ लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन शुरुआत की है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद टेस्ट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने सधी शुरुआत की. पहले टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारत ने बिना विकेट खोए 91 रन बना लिए हैं. लंच तक रोहित शर्मा शानदार अर्धशतक बनाकर नाबाद रहे, जबकि दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल ने उनका बखूबी साथ निभाया और वह 39 रन पर नाबाद रहे.

टीम इंडिया को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. शुरुआती ओवरों में संभलकर खेलते हुए दोनों ने पहले पिच और गेंदबाजी को अच्छी तरह समझने पर ध्यान दिया, इसके बाद जब दोनों की आंखें जम गईं तो उन्होंने अपने हाथ खोलने शुरू किए. इस दौरान रोहित शर्मा ज्यादा आक्रामक नजर आए. यही वजह रही कि उन्होंने लंच तक अपने 52 रनों के लिए 84 गेंद खेलकर 5 चौके और 2 छक्के लगाए. यहां तक कि रोहित ने अपना अर्धशतक भी छक्के के साथ पूरा किया. बतौर ओपनर पहली बार क्रीज पर उतरे रोहित ने बेहतरीन शॉट लगाए. वहीं मयंक ने 96 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से लंच तक नाबाद 39 रन बनाए.

रोहित-मयंक ने तोड़ा रिकॉर्ड
इस मैच में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने मैदान पर कदम रखते ही 47 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. दरअसल, 47 सालों में ये पहला मौका है जब घरेलू जमीन पर बिल्कुल नई भारतीय टेस्ट जोड़ी ने मैदान पर कदम रखा. इससे पहले साल 1972 में सुनील गावस्कर और रामनाथ पारकर ने इंग्लैंड के खिलाफ नई दिल्ली में टेस्ट मैच खेला था. तब रामनाथ अपना डेब्यू कर रहे थे जबकि गावस्कर बतौर टेस्ट ओपनर घर में अपना पहला मैच खेल रहे थे.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर