अपना शहर चुनें

States

संगकारा को अपना पहला शिकार बनाने वाले गेंदबाज ने लिया संन्‍यास, धोनी की कप्‍तानी में किया था धमाकेदार डेब्‍यू

सुदीप त्‍यागी आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद का भी प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं (फोटो क्रेडिट: सुदीप त्‍यागी ट्विटर हैंडल)
सुदीप त्‍यागी आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद का भी प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं (फोटो क्रेडिट: सुदीप त्‍यागी ट्विटर हैंडल)

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाला यह तेज गेंदबाज आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से भी खेल चुका है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्‍यागी (Sudeep Tyagi) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. सुदीप ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया. 33 साल के इस गेंदबाज ने चार वनडे और एक टी20 मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने 2009 में धोनी की कप्‍तानी में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार डेब्‍यू किया था.
पहले टी20 मैच में तो त्‍यागी को कोई सफलता नहीं मिली थी, मगर वनडे मैच में उन्‍होंने श्रीलंका के दिग्‍गज खिलाड़ी कुमार संगकारा को अपना पहला शिकार बनाकर तहलका मचा दिया था. 2010 में उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच खेला था. वह आईपीएल के दो सीजन 2009 और 2010 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 14 मैच खेल चुके हैं.



संन्‍यास की घोषणा करते हुए त्‍यागी ने कहा कि अपने सपने को अलविदा कहना मेरे द्वारा अब तक का लिया हुआ यह सबसे मुश्किल फैसला है. उन्‍होंने 41 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 109 विकेट और 23 लिस्‍ट ए मैचों में 31 विकेट लिए हैं. उन्‍होंने कहा कि अपने देश का प्रतिनिधित्‍व करना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है, जिसे मैनें हासिल किया. भारतीय ध्‍वज को पहनना एक सपना है, जिसे मैने जिया है.
यह भी पढ़ें: 



IND vs AUS: वनडे और टी20 की बजाय कोहली सहित टीम इंडिया ने किया टेस्‍ट मैच का अभ्‍यास, देखें Video

काली पूजा करने पर शाकिब उल हसन को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्‍स गिरफ्तार

सुदीप त्‍यागी ने कहा कि मैं एमएस धोनी का धन्‍यवाद करना चाहता हूं, जिनकी कप्‍तानी में मैंने अपना पहला वनडे मैच खेला. मैं अपने रोल मॉडल मोहम्‍मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना (Suresh Raina)  का भी धन्‍यवाद करना चाहता हूं. ऐसा करना बहुत मुश्किल है, मगर आगे बढ़ने के लिए हमें ऐसा करना पड़ता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज