INDvPAK: धोनी ने केदार जाधव को देखकर जोड़े हाथ और कोहली ने मांगी माही से माफी

पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्‍तान के लिए टॉस के अलावा और कोई चीज पक्ष में नहीं गई.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:30 PM IST
INDvPAK: धोनी ने केदार जाधव को देखकर जोड़े हाथ और कोहली ने मांगी माही से माफी
महेंद्र सिंह धोनी.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:30 PM IST
भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम आसानी से जीत गई. सातवीं बार पाकिस्‍तानी टीम भारत से हार गई. भारत के 336 रन के जवाब में विपक्षी टीम 212 रन ही बना सकी. पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्‍तान के लिए टॉस के अलावा और कोई चीज पक्ष में नहीं गई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा (140) के शतक, कप्‍तान विराट कोहली (77) और केएल राहुल (57) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 336 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी के आगे पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर ढह गया. बारिश से प्रभावित मैच में आखिरकार पाकिस्‍तान को 89 रन से हार मिली.

जब जाधव ने नहीं देखा धोनी का इशारा
पाकिस्‍तानी टीम जब 146 रन पर 5 विकेट गंवाकर जूझ रही थी तब एमएस धोनी ने थर्ड मैन पर खड़े फील्‍डर को बल्‍लेबाज की बराबरी में आने को कहा. केदार जाधव वहां खड़े थे लेकिन वो धोनी की तरफ नहीं देख रहे थे तो उन्‍होंने ध्‍यान नहीं दिया. इस पर धोनी ने हाथ हिलाया और प्रत्‍येक गुजरते पलों के साथ उनके हाथ हिलाने की रफ्तार बढ़ती चली गई.

india pakistan match, india pakistan world cup match, icc cricket world cup 2019, ms dhoni, kedar jadhav, virat kohli, एमएस धोनी, विराट कोहली, भारत पाकिस्‍तान मैच
पाकिस्‍तान के खिलाफ एमएस धोनी बल्‍ले से कुछ खास नहीं कर पाए. (AP Photo)


कुछ देर बाद तो वह काफी तेजी से हाथ हिला रहे थे. एक समय ऐसा आया जब धोनी ने जाधव को हाथ जोड़ लिए और उनसे इशारा समझने की गुहार लगाई. आखिरकार जाधव ने उनकी तरफ देखा और फौरन अपनी जगह बदल ली.

सिर के काफी ऊपर था कोहली का थ्रो
Loading...

इसी तरह से पाकिस्‍तान की पारी के दौरान ही कप्‍तान विराट कोहली 30 गज के दायरे में खड़े फील्डिंग कर रहे थे. हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव के विकेटों के चलते पाकिस्‍तान हार की कगार पर था. इसी दौरान एक बल्‍लेबाज ने गेंद को टैप किया, जो कोहली के पास गई.

कोहली ने गेंद को फौरन पकड़ा और उसे धोनी की तरफ तेजी से फेंक दिया. लेकिन थ्रो विकेटकीपर के सिर के काफी ऊपर था. ऐसे में धोनी को गेंद पकड़ने के लिए काफी प्रयास करना पड़ा. इस दौरान ओवरथ्रो भी हो सकता था. कोहली ने अपनी गलती मानी और धोनी की तरफ हाथ उठाकर माफी जताई.

यह भी पढ़ें- पाक कप्‍तान को मीडिया ने घेरा, सरफराज बोले- आप कुछ भी कह सकते हैं

INDvsPAK : यूं शुरू हुई पाकिस्तान पर भारत के दबदबे की कहानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...