कोच बनूंगा तो पाकिस्तान को बल्लेबाजी सिखाऊंगा- रोहित शर्मा

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:34 PM IST
कोच बनूंगा तो पाकिस्तान को बल्लेबाजी सिखाऊंगा- रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने पूरी चाल बिगाड़ दी.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:34 PM IST
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार हराने के बाद हर तरफ टीम इंडिया की चर्चा हो रही है. इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे 140 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा. भारत से लेकर पाकिस्तान हर तरफ रोहित की बैटिंग की चर्चा हो रही है. मैच के बाद जब रोहित मीडिया के सामने आए तो पाकिस्तानी पत्रकारों ने उनकी दिल खोल कर तारीफ की. इसी दौरान पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर चर्चा हुई तो रोहित ने कोच बनने की बात कह दी.

दरअसल हुआ ये कि एक पाकिस्तानी पत्रकार रोहित शर्मा से पूछ बैठे कि उनकी टीम पिछले कुछ दिनों से मुश्किल दौर से गुजर रही है. ऐसे में उनके बल्लेबाजों को वो क्या सलाह देंगे? इस सवाल का जवाब रोहित ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज में दिया. उन्होंने कहा, 'अगर मैं पाकिस्तान का कोच बना तो बताऊंगा...अभी मैं क्या कहूं.' रोहित का जवाब सुनते ही हर कोई ठहाके लगाने लगा.



जीत के असली हीरो

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की. टॉस जीत पाकिस्तान ने बड़ी उम्मीद के साथ टीम इंडिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. आसमान में काले घने बादल के बीच पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ओपनर्स को परेशान करना चाहते थे. लेकिन रोहित शर्मा ने धमाकेदार बैटिंग से पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्होंने सिर्फ 85 गेंदों पर शतक पूरा कर लिया. एक समय तो ऐसा लग रहा था कि वो वनडे में एक और डबल सेंचुरी लगा देंगे. लेकिन रोहित 140 रन बनाने के बाद आउट हो गए. ये वर्ल्ड कप में रोहित का दूसरा शतक था. वो मैच ऑफ द मैच रहे.

रोहित का रिकॉर्ड
उन्‍होंने 85 गेंद में 9 चौकों और 3 छक्‍कों की मदद से अपने 100 रन पूरे किए. वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक लगाने वाले वे दूसरे भारतीय और पहले भारतीय सलामी बल्‍लेबाज हैं. उनसे पहले विराट कोहली ने 2015 वर्ल्‍ड कप में सेंचुरी लगाई थी. इससे पहले उन्‍होंने केवल 34 गेंदों में 50 रन पूरे कर दिए थे. यह उनका वनडे में लगातार पांचवां 50 प्‍लस स्‍कोर है. वहीं ये उनका इस साल तीसरा शतक है. 2019 में वे ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका व पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक बना चुके हैं.
Loading...

INDvPAK: कोहली ने उड़ाया पाक कप्‍तान का मजाक! वीडियो वायरल

INDvPAK: विराट का ऐतिहासिक कमाल, सचिन का रिकॉर्ड टूटा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 17, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...