INDvPAK: अगर बारिश से ओवर कटते तो कितना होता पाकिस्‍तान का टारगेट

बारिश के चलते जब मैच रोका गया तब भारत ने 4 विकेट पर 305 रन बना लिए थे. कप्‍तान विराट कोहली 71 और विजय शंकर 3 रन बनाकर नाबाद थे.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:45 AM IST
INDvPAK: अगर बारिश से ओवर कटते तो कितना होता पाकिस्‍तान का टारगेट
पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर.(AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:45 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच में बारिश ने खलल डाल दी है. बारिश की भविष्यवाणी पहले ही की जा चुकी थी कि मैच के बीच में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के अनुसार, भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे और रात को 10-11 बजे के करीब बारिश आ सकती है. ऐसे में भारतीय पारी के आखिरी ओवरों में मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ. बारिश के चलते जब मैच रोका गया तब भारत ने 4 विकेट पर 305 रन बनाए थे. कप्‍तान विराट कोहली 71 और विजय शंकर 3 रन बनाकर नाबाद थे.

अगर बारिश के चलते मैच 75 मिनट का समय खराब होता तो फिर ओवर कटने शुरू हो जाते. ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम खेल में शामिल होता. ऐसा होने पर लक्ष्‍य का निर्धारण अलग तरीके से होता.

अगर अब बारिश के चलते 75 मिनट का समय जाया होता और भारत को आगे बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिलता तो पाकिस्‍तान को डकवर्थ लुइस नियम से लक्ष्‍य मिलता. अगर 20 ओवर का ही खेल आगे हो पाता तो पाकिस्‍तान को 184 रन जीतने के लिए बनाने होंगे. वहीं 46 ओवर का खेल होता तो पाकिस्‍तान को 327 रन बनाने होंगे. अगर एमएस धोनी का विकेट नहीं गिरता तो पाकिस्‍तान को 46 ओवर में 328 रन बनाने पड़ते.

icc cricket world cup 2019, cricket world cup, virat kohli, sarfaraz ahmed, manchester weather, ind-pak match weather, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, विराट कोहली, सरफराज अहमद, क्रिकेट वर्ल्ड कप, भारतीय क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, मैनचेस्टर मौसम, मैनचेस्टर मौसम रिपोर्ट
मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश के खलल डालने के बाद छाता लेकर खड़े अंपायर.


बता दें कि डकवर्थ लुइस नियम बल्‍लेबाजी करने वाली टीम के विकेटों पर निर्भर करता है और विकेट गंवाने पर लक्ष्‍य में तेजी से बदलाव होता है. भारत ने अपनी बैटिंग में कम विकेट गंवाए है इसका मतलब है कि उसे एडवांटेज मिलेगा. भारत ने केवल 4 विकेट गंवाए है और उसका स्‍कोर 300 के पार हो चुका है.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी को उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा( 140), केएल राहुल(57) और विराट कोहली(कोहली(71) की पारियों के बूते 300 से ज्‍यादा रन बनाए. राहुल और रोहित की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े.

भारत-पाक मैच में कितनी देर तक बरसेंगे बादल, जानें पूरा हाल
IND vs PAK : मोहम्मद आमिर को अंपायर ने दो बार दी चेतावनी 
भारत-पाक भिड़ंत के वो किस्से,जो लोगों के दिलों में अमर हो गए
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...