INDvPAK: अफरीदी ने मैच पूरा होने से पहले ही मानी हार, भारत को दी बधाई

शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बधाई देते हुए कहा कि आप इस जीत के हकदार हैं.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:08 AM IST
INDvPAK: अफरीदी ने मैच पूरा होने से पहले ही मानी हार, भारत को दी बधाई
शाहिद अफरीदी.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:08 AM IST
पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत से पहले ही उसे बधाई दी. भारत पाकिस्‍तान के मैच के दौरान जब तीसरी बार बरसात आई तो खिलाड़ी मैदान से बाहर गए. कुछ देर बाद ही शाहिद अफरीदी का ट्वीट आ गया. इसमें उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बधाई देते हुए कहा कि आप इस जीत के हकदार हैं.

अफरीदी ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए. पहले में उन्‍होंने लिखा, 'मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी 40-50 रन बनाते हैं उन्‍हें बड़े रन बनाने चाहिए इसी तरह से आप मैच जीत सकते हैं. खिलाड़ियों को शांत व ध्‍यानमग्‍न रहने की जरूरत है और हां फील्डिंग भी बड़ा रोल निभाती है, फील्डिंग से 70-80 प्रतिशत मैच जीते जाते हैं.'

इसके बाद उन्‍होंने लिखा, 'बीसीसीआई को एक शानदार जीत के लिए बधाई. जिस तरह का खेल वह खेलते हैं वह उच्‍च गुणवत्‍ता का है और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है क्‍यों इसने न केवल प्रतिभा की तलाश की बल्कि उसे निखारा भी है. साथ ही युवाओं को दबाव झेलने की तकनीक भी सिखाई है.'

shahid afridi, shahid afridi tweet, shahid afridi india pakistan match, shahid afridi india congratulate
शाहिद अफरीदी का ट्वीट.


बता दें कि भारत के 336 रन का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान एक बार फिर से नाकाम रहा. उसकी बल्‍लेबाजी ने एक बार निराश किया और आधी टीम 150 रन से भी पहले आउट हो गई.  बता दें कि पाकिस्‍तान की यह भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप में सातवीं हार है. पाकिस्‍तान कभी भी वर्ल्‍ड कप में भारत को नहीं हरा पाया है.

भारत के 336 रन का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज इमाम उल हक को विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट किया. इमाम 7 रन बना सके. इसके बाद फखर जमां और बाबर आजम ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. दोनों ने तेजी से बल्‍लेबाजी करते हुए 104 रन जोड़े. इसी बीच फखर जमां ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. लेकिन कुलदीप यादव ने आजम को बोल्‍ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्‍होंने 57 गेंद में 3 चौकों व एक छक्‍के की मदद से 48 रन बनाए.

कुछ देर बाद ही कुलदीप ने फखर जमां को भी फिरकी में फंसा लिया. उन्‍होंने स्‍वीप करना लेकिन गेंद बल्‍ले का ऊपरी किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े युजवेंद्र चहल के पास चली गई और उन्‍होंने आसानी से इसे लपक लिया. जमां ने 75 गेंद में 7 चौकों व एक छक्‍के की मदद से 62 रन की पारी खेली. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने दो गेंदों में मोहम्‍मद हफीज व शोएब मलिक को पवैलियन रवाना कर दिया. इसने पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी.
INDvPAK: कोहली ने उड़ाया पाक कप्‍तान का मजाक! वीडियो वायरल
INDvPAK: विराट का ऐतिहासिक कमाल, सचिन का रिकॉर्ड टूटा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...