भारत-पाकिस्तान मैच के 10 सेकेंड की कीमत तुम क्या जानो बाबू... ये है 35 लाख रुपए!

भारत पाकिस्‍तान के मैच के विज्ञापन की कीमतें आसमान छू रही हैं. बाकी मैचों की तुलना में इसकी रेट दुगुनी है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:03 PM IST
भारत-पाकिस्तान मैच के 10 सेकेंड की कीमत तुम क्या जानो बाबू... ये है 35 लाख रुपए!
वर्ल्‍ड कप में भारत ने 6 बार पाकिस्‍तान को हराया है.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:03 PM IST
अब तो इंतजार भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का है. भारत दो मैच जीत चुका है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है. बारी है भारत के मैच नंबर चार की. भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज कह चुके हैं कि यह बाकी किसी भी मैच जैसा है, लेकिन उन्हें भी पता है कि ऐसा है नहीं. वैसे तो ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने लगभग सभी स्लॉट बेच दिए हैं. लेकिन जो स्लॉट बचे हैं, उनकी कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है. आमतौर पर भारत के मैचों में दस सेकेंड स्लॉट की कीमत दस से 12 लाख रुपए है. उम्मीद की जा रही है कि ब्रॉडकास्टर को इस मैच में विज्ञापन से 35-30 करोड़ रुपए की कमाई होगी.

85 फीसदी स्‍लॉट पहले से बुक


अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स के मुताबिक तीन से चार फीसदी स्लॉट बचे हैं, जिन्हें प्रीमियम रेट पर स्टार स्पोर्ट्स बेच रहा है. करीब 85 फीसदी स्लॉट रुटीन प्रक्रिया के तहत बुक हो चुके थे. बचे हुए 15 फीसदी स्लॉट प्रीमियम रेट पर बुक किए जा रहे थे. अब तीन से चार फीसदी स्लॉट बचे हैं, जिनके लिए 35 लाख रुपए की मांग है.

भारत के मैचों के स्‍लॉट सबसे महंगे

जिन मैचों में भारत नहीं है, उनके स्लॉट छह से साढ़े छह लाख में बिक रहे हैं. इससे समझा जा सकता है कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्पॉन्सर या कंपनियों में किस तरह की होड़ है. विराट कोहली से इस मैच को लेकर पूछा गया था. उन्होंने कहा था कि जब तक आप मैदान के बाहर हैं, तो दबाव महसूस होता है. खासतौर पर ऐसे खिलाड़ी ज्यादा दबाव में होते हैं, जो पहले कभी भारत-पाकिस्तान मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं. लेकिन एक बार मैदान पर उतरने के बाद यह बाकी मैचों जैसा ही होता है. यह अलग है कि स्टैंड्स में माहौल पूरी तरह अलग होता है. पाकिस्तान के कप्तान ने भी इस बात को स्वीकारा था.

india pakistan match, india pakistan world cup match, icc cricket world cup 2019, india vs pakistan ticket price, ind vs pak match, भारत पाकिस्‍तान मैच, भारत पाक वर्ल्‍ड कप मैच, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, भारत पाकिस्‍तान मैच टिकट
भारत के कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद.


स्‍टार स्‍पोर्ट्स के पास भारत के प्रसारण अधिकार
Loading...

स्टार स्पोर्ट्स के पास भारतीय उप महाद्वीप में वर्ल्ड कप के प्रसारण अधिकार हैं. मैच का प्रसारण और कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स और हॉट स्टार पर सात भाषाओं में की जाएगी. ये भाषाएं हैं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड, मलयालम और बांग्ला. स्टार स्पोर्ट्स के सीईओ गौतम ठक्कर ने अखबार को बताया, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में दर्शकों की तादाद बहुत बड़ी होती है. इसमें ऐड रेट्स भी ज्यादा होते हैं. ज्यादातर इनवेंटरी बिक चुकी हैं.’

सुपरहिट है भारत-पाक मैच
तनाव की वजह से भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में नहीं खेलतीं. ऐसे में दोनों देशों के बीच मैच को लेकर उत्साह बहुत ज्यादा होता है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले इन दोनों देशों में ही नहीं, क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में बहुत लोकप्रिय हैं. 2015 के वर्ल्ड कप में भी इसे बड़ी तादाद में देखा गया था. यहां तक कि विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैचों की लिस्ट में यह दूसरे नंबर पर था. टैम से मिले आंकड़ों के मुताबिक इसे 288 मिलियन लोगों ने देखा था.

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई
यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी
INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...