कौन हैं ये पाकिस्‍तानी फैन जिनके वीडियो ने मचा रखा है धमाल

मोमिन साकिब और बिलाल बिन साकिब भारत से हार के बाद पाकिस्‍तान टीम को मजाकिया लहजे में घेरा था.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 4:38 PM IST
कौन हैं ये पाकिस्‍तानी फैन जिनके वीडियो ने मचा रखा है धमाल
मोमिन साकिब पाकिस्‍तान टीम को कोसते हुए काफी भावुक हो गए थे.
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 4:38 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत से पाकिस्‍तान की हार के बाद फैंस के गुस्‍सा जाहिर करने के कई वीडियो सामने आए थे. ऐसे ही एक वीडियो में दो पाकिस्‍तानी युवक अपनी टीम के खिलाड़ियों के खाने-पीने और फिटनेस पर सवाल उठा रहे थे. उनके रोने और पाकिस्‍तानी टीम को कोसने के वीडियो काफी वायरल हुए थे. इन दोनों युवकों के नाम मोमिन साकिब और बिलाल बिन साकिब हैं. इन दोनों ने काफी मजाकिया लहजे में अपनी टीम को घेरा था. मोमिन गुस्‍सा करते हुए भावनाओं में बह गए थे वहीं उनके दोस्‍त बिलाल उनके आंसू पोंछते और उन्‍हें सहारा देते नजर आए थे.

कौन हैं मोमिन और बिलाल
मोमिन साकिब इंग्‍लैंड में रहते हैं. वे लंदन में रहते हें और किंग्‍स कॉलेज की स्‍टूडेंट यूनियन के 2017-18 के दौरान अध्‍यक्ष रह चुके हैं. वे अपने वीडियो के जरिए सोशल मीडिया में काफी सुर्खियों में रहते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत की हार के बाद भी उनके वीडियो काफी वायरल हुए थे. इसमें वे पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की काफी तारीफ कर रहे थे. उनके बारे में बताया जाता है कि वे कॉमेडियन भी हैं. हालांकि मोमिन इससे इनकार करते हैं. उनके टि्वटर बायो में लिखा है, 'कैंपेनर, एक्टिविस्‍ट, स्‍टूडेंट ऑफ लाइफ.' बिलाल उनके दोस्‍त हैं. दोनों अक्‍सर साथ ही नजर आते हैं. बिलाल भी इंग्‍लैंड में ही रहते हैं. वे भी यहां रहकर पढ़ाई करते हैं.

बिना लड़े हारने पर है गुस्‍सा

मोमिन और बिलाल का का बीबीसी हिंदी ने इंटरव्‍यू किया है. इसमें वे बताते हैं कि उन्‍हें टीम से काफी उम्‍मीदें थीं. टीम ने भारत से कोई मुकाबला ही नहीं किया और आसानी से हार गए. मोमिन ने बताया, 'आप काफी सारा समय देते हैं, काफी हिम्‍मत देते हैं. आप अपनी टीम को सपोर्ट करते हैं, इसके बाद स्‍टेडियम तक जाते हैं और आपकी टीम बिना लड़े ही हार जाती है तो दुख होता है.' अपने गुस्‍से को जाहिर करते हुए वह कहते हैं, 'यदि वे हार जाते तो मेरे पास उनकी हार पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार है कि वे क्‍यों हारे और इसके पीछे क्‍या वजह थी.'

'फैंस मैच देखने के लिए देते हैं कुर्बानी'
उन्‍होंने कहा कि भारत पाकिस्‍तान का मैच देखने के लिए प्रशंसक भी कई कुर्बानी देते हैं. वे मैच से पहले परांठे और ऐसा ही तेल वाला खाना नहीं खाते क्‍योंकि इससे पेट खराब होने का डर रहता है. साथ ही समय पर स्‍टेडियम पहुंचने के लिए ये लोग सही समय पर सो जाते हैं ताकि टाइम पर उठ सके.
Loading...

शाहरुख को दिखाना चाहते हैं अपना वीडियो
बिलाल और मोमिन चाहते हैं कि उनका वीडियो बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी देखें. बता दें कि भारत में कई लोगों ने मोमिन का वीडियो शेयर किया था. बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्‍चन ने उनके वीडियो को रीट्वीट किया था.

मेजबान इंग्लैंड की इस ‘साजिश’ से कैसे निपटेगी टीम इंडिया?

वर्ल्ड कप: खतरे में है रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड
First published: June 21, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...