Home /News /sports /

Olympic Day: पीएम मोदी बोले-भारत को अपने ओलंपिक खिलाड़ियों के योगदान पर गर्व है

Olympic Day: पीएम मोदी बोले-भारत को अपने ओलंपिक खिलाड़ियों के योगदान पर गर्व है

टोक्यो ओलिंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है (AFP)

टोक्यो ओलिंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है (AFP)

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की स्थापना 23 जून 1894 को पेरिस में की गयी थी. इसलिए इस दिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाता है.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ओलंपिक दिवस के अवसर पर कहा कि ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के योगदान पर राष्ट्र को गर्व है. इस अवसर पर उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं भी दी. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की स्थापना 23 जून 1894 को पेरिस में की गयी थी. इसलिए इस दिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाता है. यह दिवस पहली बार 1948 में मनाया गया था.

    मोदी ने कहा, ‘‘आज ओलंपिक दिवस के अवसर पर मैं उन सभी खिलाड़ियों की सराहना करता हूं जिन्होंने विभिन्न ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. खेल के प्रति उनके योगदान और अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए देश को उन पर गर्व है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि अब से कुछ सप्ताह बाद ही टोक्यो ओलंपिक आरंभ होने वाला है. उन्होंने भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं दीं तथा कहा, ‘‘भारतीय दल में बेहतरीन खिलाड़ी हैं.’’ प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर ‘‘माय जीओवी’’ ऐप पर ओलंपिक खेलों से संबंधित क्विज प्रतियोगिता का एक लिंक भी साझा किया और युवाओं से इसमें भाग लेने का अनुरोध किया.

    Tags: Narendra modi, Olympic Games, Sports news, Tokyo olympic

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर