लाइव टीवी
Elec-widget

भारतीय क्रिकेटरों के मुरीद हुए शोएब अख्तर, कहा- बांग्लादेश को लॉलीपॉप देकर टीम इंडिया ने...

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 4:59 PM IST
भारतीय क्रिकेटरों के मुरीद हुए शोएब अख्तर, कहा- बांग्लादेश को लॉलीपॉप देकर टीम इंडिया ने...
शोएब अख्तर ने कहा कि सबसे बढ़िया प्रदर्शन दीपक चाहर का रहा.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. नागपुर टी-20 मैच में 30 रन से जीत दर्ज कर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज जीत ली है. दोनों टीमें जहां अब टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हैं, वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी-20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की है. शोएब अख्तर ने कप्तान रोहित शर्मा से लेकर युजवेंद्र चहल और केएल राहुल (KL Rahul) की सराहना की और कहा कि भारतीय टीम ने साबित कर दिया है कि असली बॉस वही है.
बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली ने हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई थी. दिल्ली में हुए पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की, जबकि राजकोट टी-20 में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर वापसी की. नागपुर में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने बाजी अपने नाम की और सीरीज कब्जा ली. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन की पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, ‘भारत ने बता दिया कि असली बॉस कौन है, हालांकि टीम इंडिया ने बांग्लादेश को लॉलीपॉप दिया और पहला मैच हार गई, लेकिन बाद में रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 में बेहतरीन पारी खेली. वह जब चाहे रन कर सकते हैं. तीसरे टी-20 में भारतीय टीम बेहतर साबित हुई और सीरीज अपने नाम की.’

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर के अनुसार, भारतीय टीम के पास इतनी क्षमता है कि वो टी-20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया को हरा सकती है. (फाइल फोटो)


90 के दशक की पाकिस्तानी टीम है मौजूदा टीम इं‌डिया

उन्होंने कहा, ‘केएल राहुल लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उन्हें वापसी करते देखना अच्छा लगा. श्रेयस ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की. मगर सबसे बढ़िया प्रदर्शन दीपक चाहर का रहा. उनके बारे में आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि चाहर आगे चलकर टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेना काबिलेतारीफ प्रदर्शन है. उन्होंने टीम को जिताया और ऐसा प्रदर्शन देखना अच्छा लगा.’ शोएब अख्तर ने मौजूदा भारतीय टीम की तुलना 90 के दशक की पाकिस्तानी टीम के साथ की. उन्होंने कहा, ‘90 के दशक में पाकिस्तान की टीम में सकलैन मुश्ताक तेजी से ​विकेट ले रहे थे, शाहिद आफरीदी ने तब सबसे तेज शतक जड़ दिया. अजहर महमूद ने रन बनाए, मोहम्मद यूसुफ ने रन बनाए. आज टीम इंडिया में भी खिलाड़ी ऐसा ही प्रदर्शन कर रहे हैं और युवा खिलाड़ी मिले मौकों को भुना रहे हैं.’

ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है टीम इंडिया
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के अनुसार, भारतीय टीम के पास इतनी क्षमता है कि वो टी-20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया को हरा सकती है. दुनिया में सबसे अच्छी टी-20 क्रिकेट खेलने वाले देशों में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान शामिल हैं और ये चारों टीमें विश्व कप में कमाल कर सकती हैं. मैं उपमहाद्वीप की इन चारों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचते हुए देखना चाहता हूं. अख्तर ने भारत के खिलाफ नागपुर टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद नईम की भी तारीफ की. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान को अपने घरेलू जमीन पर श्रीलंका के हाथों टी-20 सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा आस्ट्रेलिया दौरे पर भी उसने तीन मैचों की टी-20 सीरीज इसी अंतर से गंवाई.
Loading...

दीपक चाहर ने फिर किया कमाल, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया करेगी 'नाइट शिफ्ट', ये है वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...