ICC World Cup: सट्टेबाजों ने लगाया दांव- ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मंगलवार को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. ऐसे में सट्टा बाज़ार में भी गहमागहमी बढ़ गई है. ‌जानिए उन्होंने किस टीम पर लगाया है फाइनल में पहुंचने का दांव...

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 12:56 PM IST
ICC World Cup: सट्टेबाजों ने लगाया दांव- ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन
सेमीफाइनल में जीत के लिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 12:56 PM IST
क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनलिस्ट तय हो चुके हैं. मंगलवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. ऐसे में सट्टा बाज़ार में भी काफी गहमागहमी है. सट्टेबाज़ों के हिसाब से वर्ल्डकप खिताब की रेस सिर्फ भारत, ऑस्ट्रेलिया, और इंग्लैंड के बीच होगी.

लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खिताब भी जीतेगा. लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है. बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है.

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ टॉप पर रही थी जबकि ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था. इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यूजीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई.

भारत सबसे आगे

सट्टा बाज़ार में भारत के आगे होने का कारण उसका सेमीफाइनल मुकाबला माना जा रहा है. भारत का सेमीफाइनल मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होना है जो अपने पिछले 3 मैच हार चुकी है. जहां, एक तरफ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है, वहीं, भारत का मुकाबला उस न्यूज़ीलैंड से जिसे पूरे टूर्नामेंट में रन बनाने के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2019, Indian Cricket Team, New Zealand Cricket Team, India vs New Zealand, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम, भारत v/s न्यूज़ीलैंड
मैनचेस्टर के इसी ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी.


इसके अलावा, भारत के पास इस समय टूर्नामेंट के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक पांच सेंचुरी लगाई है. भारत की टीम काफी संतुलित है और उनके पास दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज़ विराट कोहली और दुनिया का सबसे अच्छा गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह है. इसे ध्यान में रखते हुए सेमीफाइनल में भारत की जीत को लेकर सट्टा बाजार आश्वस्त है.
Loading...

क्या होता है भाव का मतलब
अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी। लैडब्रोक्स के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है. भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी टॉप-5 में शामिल हैं।

न्यूज़ीलैंड को हल्के में आंकना भूल होगी
भले ही भारत इस समय अच्छे फॉर्म में हो पर उसे न्यूज़ीलैंड से बचकर रहना होगा. पिछली सीरीज में न्यूज़ीलैंड ने जो 1 मैच जीता था, उसमे ट्रेंट बोल्ट ने भारत के मिडिल आर्डर की कलई खोल दी थी और पूरी भारतीय टीम 92 रनों पर ढेर हो गयी थी. वर्ल्डकप के वॉर्म-अप मैच में भी न्यूज़ीलैंड ने भारत को ओवल में बड़े ही आसानी से हरा दिया था. न्यूज़ीलैंड ने हमेशा ही भारत को आईसीसी टूर्नामेंट में परेशान किया है और टीम इंडिया को सतर्क होकर खेलना होगा.

IND vs NZ : सेमीफाइनल पर मंडरा रहे बादल, जानिए मौसम का हाल

IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...