लाइव टीवी

मयंक अग्रवाल के हेलमेट पर लगी घातक गेंद, फिर दिया मुंहतोड़ जवाब, दक्षिण अफ्रीका की कर दी बोलती बंद

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 11:52 AM IST
मयंक अग्रवाल के हेलमेट पर लगी घातक गेंद, फिर दिया मुंहतोड़ जवाब, दक्षिण अफ्रीका की कर दी बोलती बंद
भारतीय सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल. (AP Photo)

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच पुणे टेस्‍ट (Pune Test) में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को खतरनाक गेंद का सामना करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में मुकाबला है. पहले दिन के शुरुआती घंटे में ही गेंद और बल्‍ले के बीच रोमांचक टक्‍कर देखने को मिली. प्रोटीयाज पेस तिकड़ी वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander), कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)और एनरिक नॉर्त्‍जे (Anrich Nortje) की गेंदों को पिच से काफी मदद मिली. भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इनकी गेंदों का सामना करने में काफी मुश्किल हुई. अपना पहला टेस्‍ट खेल रहे नॉर्त्‍जे की गेंदों की रफ्तार सबसे तेज रही. उन्‍होंने पहले ही ओवर में 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के करीब रफ्तार से गेंदबाजी की. उनका सामना मयंक अग्रवाल कर रहे थे और एक बार तो अग्रवाल के बल्‍ले को छूकर गेंद पहली स्लिप व विकेटकीपर के बीच से निकल गई. नॉर्त्‍जे की पेस ने भारतीय बल्‍लेबाज को काफी परेशान किया.

गेंद तेजी से आई और हेलमेट से टकराई
दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के दूसरे ओवर में मयंक अग्रवाल बाल-बाल बचे. नॉर्त्‍जे की गेंद काफी तेजी से आई और अग्रवाल के हेलमेट पर जाकर लगी और बाउंड्री के लिए चली गई. गनीमत रही कि गेंद हेलमेट के ऊपरी सिरे पर लगी जहां कोई खतरा नहीं था. हालांकि फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से टीम इंडिया के फिजियो ने अग्रवाल की जांच लेकिन वो फिट पाए गए.

गेंद को समझ नहीं पाए मयंक

नॉर्त्‍जे ने सटीक तरीके से छोटी गेंद डाली थी और अग्रवाल समय पर नीचे बैठ नहीं पाए. वो न तो शॉर्ट बॉल को खेलने की पोजीशन में थे और न ही सही से गेंद के उछाल को समझ पाए. ऐसे में गेंद उनके हेलमेट पर लगकर फाइन लेग बाउंड्री पर चौके के लिए चली गई.

mayank agarwal, anrich nortje bouncer, india south africa test, pune test, ind vs sa live score, mayank agarwal helmet, एनरिक नॉर्त्‍जे, मयंक अग्रवाल, एनरिक नॉर्त्‍जे, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्‍जे. (AP Photo)


148 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद आई और...
Loading...

एनरिक नॉर्त्‍जे की गेंद सिर पर खाने के बाद मयंक अग्रवाल ने अगली गेंद पर पलटवार किया और चौका लगाया. नॉर्त्‍जे ने पिछली वाली गेंद शॉर्ट डालने के बाद अगली गेंद पर फुल लैंथ पर ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली. लेकिन मयंक इसे भांप गए और उन्‍होंने इसे कवर की दिशा में बाउंड्री के लिए रवाना कर दिया. पिछली गेंद पर हेलमेट पर गेंद लगने के बाद मयंक ने जबरदस्‍त शॉट लगाया और गेंदबाज को बेबस बना दिया. एनरिक नॉर्त्‍जे की यह गेंद 148 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आई थी लेकिन भारतीय सलामी बल्‍लेबाज के आगे यह हमला नाकाम किया.

मयंक अग्रवाल के साथी रोहित शर्मा इस मैच में नाकाम रहे. वह 14 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डीकॉक को कैच दे बैठे.

यह भी पढ़ें-

कोहली के इस पाकिस्तानी प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, यूं दिखाई दीवानगी
टेस्ट से पहले कोहली के साथ धोखा, टीम के इस खिलाड़ी ने की साउथ अफ्रीका की 'मदद'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...