लाइव टीवी

IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, चोटिल भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 10:00 AM IST
IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, चोटिल भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका
मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर.

टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ी शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चो‌टिल हैं, जिनकी जगह मयं‌क अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 10:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) की नजर  अब वनडे सीरीज पर है. 15 दिसंबर को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया चेन्नई में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. इस वनडे सीरीज के लिए शनिवार को चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दी है. इस वनडे सीरीज से चोटिल भुवनेश्वर कुमार बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है. 28 साल के शार्दुल ने इंडिया की ओर से पांच वनडे मैच खेले हैं. वहीं चो‌टिल शिखर धवन की जगह मयं‌क अग्रवाल को मौका दिया गया, जो वनडे में डेब्यू कर सकते हैं. हालांकि क्रीज पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल के रूप में भी टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है.

Mayank Agarwal, india vs west indies, cricket, shikhar dhawan, cricket, bcci, भारत बनाम वेस्टइंडीज, मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
चो‌टिल शिखर धवन की जगह मयं‌क अग्रवाल को मौका दिया गया


स्पोर्ट्समैन हर्निया के लक्षण फिर दिखे
बीसीसीआई (BCCI) ने भुवनेश्वर कुमार की चोट के बारे में बताया कि वेटस्‍इंडीज के खिलाफ मुंबई में तीसरे टी20 मैच के बाद उन्होंने अपने दाएं ग्रोइन में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद विशेषज्ञों की टीम ने उनका अल्ट्रासाउंड करवाया और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद पाया कि उनके स्पोर्ट्समैन हर्निया के लक्षण फिर से सामने आ गए हैं. बीसीसीआई ने कहा कि अब एक ‌विशेषज्ञ की राय ली जाएगी और उनके मैनेजमेंट की योजना के अनुसार फैसला लिया जाएगा. भुवनेश्वर के टीम से बाहर होने पर टीम के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है, क्योंकि इससे पहले शिखर धवन के रूप में टीम को पहले ही झटका लग चुका था.

shardul thakur indian team, shardul thakur bhuvneshwar kumar, india vs west indies odi, ind vs wi series, shardul thakur west indies series, शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया, शार्दुल ठाकुर भुवनेश्‍वर कुमार, भुवनेश्‍वर कुमार चोटिल, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज
भुवनेश्‍वर कुमार ने तीसरे टी20 मैच के बाद  अपने दाएं ग्रोइन में दर्द की शिकायत की थी


शिवम और मयंक अग्रवाल को वनडे डेब्यू का इंतजार
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शिवम दुबे ने विराट कोहली (Virat Kohli)  की जगह पर आते हुए नंबर तीन पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. जिसका इनाम उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम में चुनकर दिया गया. छह टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें वनडे क्रिकेट में इंटरनेशनल स्तर पर डेब्यू का इंतजार है.  वही टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाले मयं‌क अग्रवाल वनडे क्रिकेट में भी अपने बल्ले का दम दिखाने के लिए बेताब हैं. उन्होंंने टीम इंडिया की ओर से नौ टेस्ट मैच खेले हैं.
shivam dube debut, shivam dube international cricket, shivam dube indian team, who is shivam dube, शिवम दुबे डेब्‍यू, शिवम दुबे इंडियन टीम, लाइव इंडिया बांग्‍लादेश टी20
शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 54 रन बनाए थे.


साल भर बाद वनडे टीम में वापसी
टी20 क्रिकेट में दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. टीम इंडिया की टी20 टीम में एक अलग ही स्‍थान पर है, लेकिन वनडे टीम में उनकी वापसी सालभर के इंतजार के बाद हुई है. उन्होंने पिछले साल 25 ‌सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में डेब्यू किया था और उस एक मैच के बाद उन्हें वापस से वनडे टीम में मौका नहीं मिल पाया था.

टीम: विराट कोहली  (कप्तान), रोहित शर्मा  (उपकप्तान), मयं‌क अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत  (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

एमएस धोनी के करियर पर एमएसके प्रसाद का बड़ा खुलासा, कहा- कोई सवाल नहीं कर सकता

IPL 2020 में 14 साल का अफगानी खिलाड़ी, टीमों में छिड़ सकती है होड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर