WTC फाइनल, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान (PC-AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान (PC-AFP)

India Squad for World Test Championship and England Test Series: भारत को 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी है और उसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान (India Squad for World Test Championship and England Test Series) हो गया है. भारतीय टीम में चोट के चलते बाहर हुए रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है. वहीं चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को टीम में मौका नहीं दिया है. केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा का नाम भी टीम में है लेकिन फिट होने के बाद ही उन्हें इंग्लैंड ले जाया जाएगा. इसके अलावा टीम इंडिया चार स्टैंड बाय खिलाड़ियों के साथ भी इंग्लैंड जाएगी. जिनमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नगवसवाला का नाम भी शामिल है.

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला.
भारतीय टीम का कार्यक्रम

इंग्लैंड में भारतीय टीम का पहला पड़ाव साउथैंप्टन होगा जहां वो वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला ये खिताबी मुकाबला 18 जून से शुरू होगा. बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया टॉप पर रही थी.

एबी डिविलियर्स अगले महीने करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, ग्रीम स्मिथ ने कही बड़ी बात!



भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा. चौथा टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज