लाइव टीवी

भारत ने अंडर-19 विश्व कप में जीत के साथ शुरू किया अभियान, श्रीलंका को 90 रन से हराया

भाषा
Updated: January 19, 2020, 10:20 PM IST
भारत ने अंडर-19 विश्व कप में जीत के साथ शुरू किया अभियान, श्रीलंका को 90 रन से हराया
भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम.

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal), कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत (India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को शिकस्त दी.

  • Share this:
ब्लोमफोंटेन (दक्षिण अफ्रीका): गत चैम्पियन भारत (India) ने आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (ICC Under 19 Cricket World Cup) में जीत के साथ अभियान शुरू किया है. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) (59), कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने श्रीलंका को 90 रन से शिकस्त दी. भारत ने हरफनमौला खेला का शानदार नमूना दिखाते हुए पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 297 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 45.2 ओवर में 207 रन पर समेट दिया. स्पिन गेंदबाजों सिद्धेश वीर और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए.

सिद्धेश का ऑलराउंड खेल
भारत के लिए गर्ग ने 72 गेंद में दो चौके की मदद से 56 रन बनाए जबकि जायसवाल ने 74 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए. जुरेल थोड़े आक्रामक रहे जिन्होंने 48 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. मैन ऑफ द मैच सिद्धेश ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की टीम के स्कोर को 297 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 27 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 44 रन की नाबाद पारी खेली. श्रीलंका अंडर-19 की ओर से अशियान डेनियल, कविंदू नधीशन, दिलशान मधुशांका और अम्शी डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिए.


श्रीलंका नहीं बना पाया बड़ी साझेदारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका के लिए कप्तान निपुन धनंजय परेरा ने 50 और रविन्‍दु रसांथा ने 49 रन बनाए. श्रीलंकन टीम एक समय सही स्थिति में थी और उसका स्‍कोर 106 रन पर 1 विकेट था. पार्टटाइम गेंदबाज यशस्‍वी जायसवाल ने रविन्‍दु रसांथा को आउट कर भारत को कामयाबी दिलाई. इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और श्रीलंका के हाथ से मैच निकल गया.

भारत की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह ने 9 ओवर में 29 रन दिए और 2 विकेट लिए. उनके अलावा सिद्धेश वीर और रवि बिश्‍नोई ने भी 2-2 विकेट लिए. कार्तिक त्‍यागी और सुशांत मिश्रा को 1-1 कामयाबी मिली.

रोहित शर्मा ने जड़ा 29वां शतक, इस दिग्‍गज को छोड़ दिया पीछे

रोहित शर्मा ने बुलेट की रफ्तार से पूरे किए 9000 वनडे रन, विराट कोहली को खतरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 10:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर