Home /News /sports /

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हो गया सलेक्शन! ....

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हो गया सलेक्शन! ....

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन हो चुका है! (PIC: AFP)

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन हो चुका है! (PIC: AFP)

T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 WC 2021) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो गया है. कप्तान विराट कोहली और चयन समिति ने टीम के चयन के बारे में ओवल में चौथे टेस्ट मैच से पहले एक वर्चुअल चर्चा की थी और उस बैठक के दौरान टीम का फैसला किया गया था.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो गया है. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली चयन समिति ने पहले ही 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर फैसला कर लिया है. चयनकर्ता पहले ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दोनों से मिल चुके हैं और उनके इनपुट ले चुके हैं. विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप दे चुके हैं. चयनित टीम की घोषणा सोमवार शाम या मंगलवार की सुबह की जाएगी. इसके अलावा भारत कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को कोविड-19 की वजह से साथ ले जाएगा. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) खेलेगा.

    इंसाइड स्पोर्ट्स डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई अधिकारियों और एक सलेक्टर ने टीम इंडिया का सलेक्शन होने की जानकारी दी है. बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक, चौथे टेस्ट के परिणाम के आधार पर टीम की घोषणा की जाएगी. अगर भारत मैच जीत जाता है तो टीम की घोषणा सोमवार 6 सितंबर शाम को की जाएगी या फिर मंगलवार 7 सितंबर की सुबह की जाएगी. बीसीसीआई सूत्र ने इंसाइड स्पोर्ट्स को बताया, ”यह टेस्ट मैच पर निर्भर करेगा. अगर मैच जल्दी खत्म होता है तो शाम को ही टीम की घोषणा की जा सकती है.”

    यह पूछे जाने पर कि क्या टीम पहले से ही तय है, अधिकारी ने हां में जवाब दिया. सूत्र के अनुसार, कप्तान विराट कोहली और चयन समिति ने टीम के चयन के बारे में ओवल में चौथे टेस्ट मैच से पहले एक वर्चुअल चर्चा की थी और उस बैठक के दौरान टीम का फैसला किया गया था. इसके अलावा सूत्र ने कहा कि चर्चा केवल कुछ स्थानों के बारे में थी. भारत के पास पहले से ही एक निर्धारित टी20 टीम है और चर्चा टीम में कुछ संभावित अतिरिक्त खिलाड़ियों के इर्द-गिर्द ही रही. यह भी पता चला है कि भारत अतिरिक्त सदस्यों को यूएई ले जाएगा. जबकि आईसीसी टीम के केवल 15 सदस्यों के खर्च की प्रतिपूर्ति करेगा. एक टीम में चोट और कोविड-19 कवर के रूप में अतिरिक्त सदस्य हो सकते हैं.

    IND vs ENG: ओवल में टीम इंडिया खतरे में, यहां हर ओवर में 3.62 रन बनते हैं; यानी इंग्लैंड की जीत पक्की!

    टीम इंडिया में चोट और कोविड-19 कवर सहित 20 सदस्यीय टीम होने की उम्मीद है. हालांकि, सूत्र ने यह नहीं बताया कि भारत की टीम में कितने सदस्य होंगे, लेकिन उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि टीम 15 सदस्यीय से ज्यादा है. हालांकि, यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि सभी खिलाड़ी पहले से ही यूएई में आईपीए 2021 के बायो-बबल में होंगे और यह बबल-टू-बबल ट्रांसफर होगा. सूत्र ने कहा, ”आप यूके में देख सकते हैं. 25 सदस्यीय टीम श्रीलंका में पर्याप्त नहीं थी. हमें टी20 सीरीज के लिए नेट गेंदबाजों को लाना था. तो15 से अधिक खिलाड़ी होंगे. और यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि सभी खिलाड़ी आईपीएल के बायो बबल से टी20 विश्व कप के बायो बबल में ट्रांसफर होंगे.”

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम इंडिया: केएल राहुल, रोहित शर्मा (उप कप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन.

    रिजर्व और चोट कवर: वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, हार्दिक पंड्या, प्रसिद्ध कृष्णा.

    Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने विदेश में जड़ा पहला टेस्‍ट शतक तो पत्नी रितिका ने स्‍टेडियम में दिया KISS, Viral हुआ Video

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल:
    भारत बनाम पाकिस्तान – 24 अक्टूबर
    भारत बनाम न्यूजीलैंड – 31 अक्टूबर
    भारत बनामअफगानिस्तान – 3 नवंबर
    भारत बनाम क्वॉलिफायर बी1 – 5 नवंबर
    भारत बनाम क्वॉलिफायर ए2 8 नवंबर

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट चरण शेड्यूल:
    10 नवंबर- सेमीफाइनल 1
    11 नवंबर- सेमीफाइनल 2
    14 नवंबर- फाइनल

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप
    राउंड 1
    ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया
    ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान
    सुपर 12
    ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2
    ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2.

    Tags: Chetan Sharma, Cricket news, Icc T20 world cup, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर