हनुमा विहारी का काउंटी क्रिकेट में शानदार आगाज, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच

हनुमा विहारी को आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. इसके बाद वो काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड चले गए. (Warwickshire Twitter)

हनुमा विहारी को आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. इसके बाद वो काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड चले गए. (Warwickshire Twitter)

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने इंग्लिश काउंटी क्लब वॉरविकशर (Warwickshire) की ओर से खेलते हुए अपने पहले मैच में शानदार कैच पकड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को इस साल आईपीएल (IPL 2021) के मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. उनकी बेस प्राइस एक करोड़ रुपए थी. इससे मायूस होने की बजाए उन्होंने इंग्लिश काउंटी क्लब वॉरविकशर(Warwickshire) से करार किया और वो फिलहाल काउंटी क्रिकेट(County Cricket) खेल रहे हैं. अपने पहले ही मैच में नॉटिंघमशर (Nottinghamshire) के खिलाफ गुरुवार को उन्होंने अपनी फील्डिंग से सबको हैरान कर दिया. विहारी ने हवा में उड़कर ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा कि हर कोई हैरान रह गया. उनके कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नॉटिंघमशायर के खिलाफ मैच में हनुमा का सुपरमैन अवतार पारी के 41वें ओवर में देखने को मिला. ये ओवर वार्विकशायर के गेंदबाज रोड्स डाल रहे थे. उनकी एक गेंद पर स्टीवन मुलने ने मिड विकेट की तरफ हवा में शॉट खेला. उन्हें लगा कि गेंद चौके की तरफ जा रही है. इसलिए वो रन के लिए भी नहीं दौड़े. लेकिन यहां पहले से फील्डिंग कर रहे विहारी ने हवा में छलांग लगाकर एक हाथ हाथ से कैच लपक लिया. कुछ देर के लिए तो गेंदबाजी और साथी फील्डर को भी समझ नहीं आया कि क्या हुआ. लेकिन जैसे ही विहारी ने कैच पूरा करने के बाद गेंद हवा में उछाली तो साथी खिलाड़ियों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.



हनुमा WTC के फाइनल के लिए इंग्लैंड में तैयारी कर रहे
विहारी इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की तैयारियों के लिहाज से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. वो वॉरविकशर के लिए कम से कम तीन काउंटी मैच खेलेंगे. इसके बाद वो डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे. ये मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में खेला जाना है. जहां टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में 5 टेस्ट की सीरीज भी खेलनी है.

IPL 2021: क्रिस मौरिस ने 10 गेंद में 4 छक्के लगाकर दिलाई राजस्थान को जीत, देखते रह गए ऋषभ पंत

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग बोले-पहले मैच में क्रिस मौरिस को पैसा मिला, इज्जत नहीं



पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हनुमा चोटिल हो गए थे

इस बल्लेबाज ने अब तक 12 टेस्ट में 32 से ज्यादा के औसत से 624 रन बनाए हैं. वो एक शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. हनुमा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. विहारी ने तीन टेस्ट में सिर्फ 41 रन ही बनाए थे. इसी दौरे पर उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. हालांकि, इस चोट के बावजूद वो सिडनी टेस्ट खेले थे और मैच ड्रॉ कराने में उनका अहम योगदान रहा था. विहारी ने 161 गेंदें खेलकर नाबाद 23 रन बनाए थे. इसी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में वो नहीं खेल पाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज