होम /न्यूज /खेल /भारत में होगा 2025 का महिला वर्ल्ड कप, बर्मिंघम में बीसीसीआई ने जीती बोली

भारत में होगा 2025 का महिला वर्ल्ड कप, बर्मिंघम में बीसीसीआई ने जीती बोली

भारत की मेजबानी में होगा 2025 का महिला वनडे वर्ल्ड कप.

भारत की मेजबानी में होगा 2025 का महिला वनडे वर्ल्ड कप.

Women's ODI World Cup: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 2025 के वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलने पर खुशी जाहिर की. उन्हो ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत 2025 में महिलाओं के 50 ओवर के वर्ल्ड कप (Women’s ODI World Cup) की मेजबानी करेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बर्मिंघम में संपन्न आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के दौरान इस मेगा टूर्नामेंट के लिए बोली जीत ली है. अब एक दशक से अधिक समय बाद देश फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के इस महत्वाकांक्षी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा.

भारत की मेजबानी में पिछली बार महिलाओं का 50 ओवर का वर्ल्ड कप 2013 में आयोजित किया गया था. तब उस विश्व कप में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 114 रनों से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था.

इसे भी देखें, WTC Final 2023 में कहां होगा? आईसीसी ने वेन्यू किया तय

आईसीसी की ओर से जारी बयान के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘हम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमें इसकी मेजबानी मिल गई है.’

तीन अन्य आईसीसी महिला टूर्नामेंट के मेजबानों की भी घोषणा मंगलवार को की गई. साल 2024 में टी20 विश्व कप बांग्लादेश की मेजबानी में होगा. 2026 का टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा जबकि 2027 के टी20 विश्वकप की मेजबानी श्रीलंका को मिल गई है.

Tags: BCCI, Hindi Cricket News, Icc world cup, Sourav Ganguly, Women cricket

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें