टीम इंडिया अधिक मैच खेलने को तैयार, रेवेन्यू में होगी बढ़ोतरी: श्रीलंका बोर्ड

शिखर धवन दौरे पर कप्तान बनाए जा सकते हैं. (AFP)

शिखर धवन दौरे पर कप्तान बनाए जा सकते हैं. (AFP)

टीम इंडिया (Team India) को जुलाई में श्रीलंका दौरे (India vs England) पर जाना है. टीम को वहां तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. लेकिन कोरोना के कारण श्रीलंका बोर्ड को हुए नुकसान की भरपाई के लिए भारतीय टीम अधिक मैच खेलने को तैयार हो गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर जाना है. टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से दौरे पर अधिक मैच खेलने को लेकर चर्चा कर रहा था, ताकि कोरोना के कारण बोर्ड को हुए फाइनेंशियल नुकसान की भरपाई की जा सके. श्रीलंका बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि टीम इंडिया दौरे पर अधिक मैच खेलने को तैयार हो गई है.

श्रीलंका बोर्ड के नए अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने यह बात कही. गुरुवार को वे एक बार फिर अध्यक्ष बने. उन्होंने कहा, ‘भारत दौरे पर दोगुने मैच खेलने को तैयार हो गया है. इसका मतलब है कि हमें टीवी राइट्स से अधिक राशि मिलेगी.’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि पिछले साल सीरीज रद्द होने के कारण बोर्ड को कितना नुकसान हुआ था. लेकिन दौरे पर आने वाली अन्य टीमों से भी अधिक मैच खेलने की बात की जाएगी. जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया दौरे पर तीन की जगह पांच टी20 मैच की सीरीज खेल सकती है. वनडे तीन ही होंगे.

दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आएगी श्रीलंका

दक्षिण अफ्रीका की टीम को अगस्त में, स्कॉटलैंड को सितंबर में और अफगानिस्तान को नवंबर में श्रीलंका के दौरे पर आना है. इंग्लैंड ने पिछले साल मार्च में दो मैच की टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया था. लेकिन टीम ने बाद में दिसंबर में दौरे को पूरा किया. श्रीलंका की टीम मौजूदा समय में बांग्लादेश दौरे पर है, वहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. श्रीलंका में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.
श्रीलंका दौरे का माैजूदा कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा मैच 16 जुलाई और तीसरा मुकाबला 19 जुलाई को होंगा. टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाना है. कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वो स्वदेश लौटेगी. भारतीय टीम को सीरीज शुरू होने से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा. लेकिन अब कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज