India Tour of Australia:ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे का धमाकेदार शतक, पुजारा ने भी लगाई हाफ सेंचुरी

अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया (फोटो- BCCI)

अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया (फोटो- BCCI)

India Vs Australia A: इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीत कर पहे बैटिंग करने का फैसला किया. अजिंक्य रहाणे इस मैच में इंडिया ए की कप्तानी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
सिडनी.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी सिडनी में तीन दिनों का वॉर्म मैच खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ खेल के पहले दिन टीम इंडिया के कई युवा बल्लेबाज़ों ने निराश किया. लेकिन टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने हर किसी का दिल जीत लिया. रहाणे ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली. जबकि पुजारा ने 54 रनों की पारी खेली. रहाणे इस मैच में कप्तानी भी कर रहे हैं. भारत ने पहली पारी में अब तक 8 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं. रहाणे अब भी 108 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं.

युवाओं का फ्लॉप शो

पहले दिन ही टीम इंडिया के युवा बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. ओपनर पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए. भारत ने तीसरा विकेट भी जल्दी ही खो दिया. हनुमा विहारी सिर्फ 15 रन बनाने के बाद आउट हो गए. भारत के 3 विकेट सिर्फ 40 के स्कोर पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भारतीय पारी को सावधानी से आगे बढ़ाया.


रहाणे की दमदार पारी

चौथे विकेट के लिए रहाणे और पुजारा ने 76 रनों की साझेदारी की. पुजारा 54 रन बनाने के बाद पैटिंसन का शिकार हो गए. 140 गेंदों की पारी के दौरान पुजारा ने 5 चौके लगाए. रिद्धिमान साहा भी बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि आर अश्विन की पारी सिर्फ 5 रनों पर सिमट गई. दूसरे छोर से रहाणे लगातार डटे रहे. उन्होंने सातवें विकेट के लिए कुलदीप यादव के साथ मिलकर 69 रनों की साझेदारी की.

रहाणे ने जगा दी है उम्मीदें



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला टेस्ट एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा. सीरीज़ से ठीक पहले रहाणे का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. रहाणे पिछले कुछ समय से बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर रहाणे ने 4 मैचों की 7 पारियों में महज 31 की औसत से सिर्फ 217 रन बनाए थे. जबकि साल 2014-15 के दौरे पर रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 57 की औसत से 399 रन बनाए थे. रहाणे का फॉर्म में आना विराट कोहली के लिए राहत की खबर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज