Home /News /sports /

india tour of new zealand 2022 full schedule 3 t20 3 odi

न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, यहां देखें वनडे और टी-20 का पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी (ICC/Twitter)

भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी (ICC/Twitter)

India Tour of New Zealand 2022 Full Schedule: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जहां भारतीय टीम 3 टी-20 मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. India Tour of New Zealand 2022 Full Schedule: भारतीय टीम का साल 2022 में काफी बिजी शेडयूल है. भारत की टीम मंगलवार (28 जून) को आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगी. वहीं 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच भी भारतीय टीम को खेलना है. इसके बाद 7 जून से इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज भी शुरू हो रही है. अक्टूबर-नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी. अब टीम इंडिया के एक और विदेशी दौरे की जानकारी सामने आई है.

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड जाएगी टीम इंडिया
टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जहां भारतीय टीम 3 टी-20 मैच और 3 वनडे मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में इंग्लैंड के दौर पर थी जहां खेले गए तीनों टेस्ट मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.
यह भी पढ़ें : IND vs IRE Dream 11 Tips: दूसरे टी20 में ज्यादा अंक दिला सकते हैं पंड्या-टेक्टर, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Test: 4 महीने से टेस्ट नहीं खेला भारत, पूर्व दिग्गज ने कहा- इंग्लैंड का पलड़ा होगा भारी

NZC ने अपनी विज्ञप्ति में इस दौरे की जानकारी देते हुए कहा, ‘भारत विश्व कप के खत्म होने के बाद ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम का चर्चित नाम) के खिलाफ वेलिंगटन, तौरंगा और नेपियर में तीन टी20 और ऑकलैंड में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड आएगा.’ भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम भी न्यूजीलैंड जाएंगी. इसके अलावा बांग्लादेश की महिला टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी.

न्यूजीलैंड दौरे का शेड्यूल
पहला टी20 – 18 नवंबर,
दूसरा टी20 – 20 नवंबर
तीसरा टी20 – 22 नवंबर
पहला वनडे – 25 नवंबर
दूसरा वनडे – 27 नवंबर
तीसरा वनडे – 30 नवंबर

भारत आगामी शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट खेलेगा जो पिछले साल पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का बचा हुआ एक टेस्ट है. इसके बाद दोनों टीम के बीच तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज भी खेली जानी है. भारतीय टीम इसके बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय की श्रृंखला के लिए जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टी20 विश्व कप से पहले होगा.

Tags: Ind vs eng test, IND vs NZ, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर