Home /News /sports /

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पूरी टेस्ट सीरीज होगी रद्द? CSA के फैसले ने बढ़ाई चिंता

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पूरी टेस्ट सीरीज होगी रद्द? CSA के फैसले ने बढ़ाई चिंता

India tour of South Africa : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज क्या रद्द हो सकती है ? CSA के एक फैसले से इसकी आशंका बढ़ गई है. (PC-BCCI Twitter)

India tour of South Africa : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज क्या रद्द हो सकती है ? CSA के एक फैसले से इसकी आशंका बढ़ गई है. (PC-BCCI Twitter)

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाना है. उससे पहले ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक फैसले ने सीरीज को लेकर चिंता बढ़ा दी है. सीएसए ने अपने कुछ और घरेलू मुकाबलों को टाल दिया है. सीएसए ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में है. दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का आगाज होना है. भारतीय टीम ने इस टेस्ट के लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया है. इस बीच, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने बड़ा फैसला लिया है. सीएसए ने रविवार को यह जानकारी दी कि उसने कोरोना के खतरे को देखते हुए एहतियातन CSA 4-दिवसीय घरेलू सीरीज के बाकी बचे मुकाबलों को फिलहाल के लिए टाल दिया है.

    सीएसए ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि दिसंबर 16-19 (डिवीजन 2) और दिसंबर 19-22 (डिवीजन 1) के बीच होने वाले पांचवे दौर के मैचों को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. क्योंकि यह मुकाबले बिना बायो-सिक्योर बबल के खेले जाने थे. इसी वजह से इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया. चौथे राउंड को मिलाकर जिन मैचों को स्थगित किया गया है, उन्हें अगले साल के लिए रीशेड्यूल किया जाएगा.

    भारत को सेंचुरियन में खेलना है पहला टेस्ट
    भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन, दूसरा टेस्ट मैच 3-7 जनवरी 2022 के बीच जोहानिसबर्ग और तीसरा मैच 11 से 15 जनवरी तक न्यूलैंड्स केपटाउन में खेला जाना है. सेंचुरियन और जोहानिसबर्ग में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बीते दिनों में तेजी से बढ़े हैं. ऐसे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका किसी तरह का जोखिम मोल लेना नहीं चाहता है.

    दक्षिण अफ्रीका में पिछले महीने की शुरुआत में जहां कोरोना के नए मामलों की संख्या 200 के आसपास थी. वहीं, ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामने आने के बाद से ही देश में नए केसों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है.

    द.अफ्रीका में रोज 25 हजार मामले आ रहे
    बीते दिन से दक्षिण अफ्रीका में 25 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. अच्छी बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका में करीब 45 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है. ऐसे में ओमिक्रॉन वेरिएंट का असर उतना ज्यादा नजर नहीं आ रहा है.

    विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के लिए 4 महीने से लगा था BCCI? रिपोर्ट में दावा

    WNCL: क्लीन बोल्ड हुई क्रिकेटर, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया आउट; देखें चौंकाने वाला Video

    इससे पहले, नवंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहुंचीं नीदरलैंड की टीम ने भी ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए अपना दौरा बीच में ही स्थगित कर दिया था. सीरीज का पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसके बाद 28 नवंबर और 1 दिसंबर को दूसरा और तीसरा मैच खेलना था. लेकिन नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दौरा स्थगित करना मुनासिब समझा. महिला विश्व कप के क्वालिफायर मुकाबले पर भी ओमिक्रॉन का असर पड़ा था.

    Tags: Cricket news, Cricket South Africa, Ind vs sa, India vs South Africa, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर