Home /News /sports /

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज, रोहित को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज, रोहित को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसमें 
3 टेस्ट और इतने ही वनडे खेले जाएंगे. (AFP)

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसमें 3 टेस्ट और इतने ही वनडे खेले जाएंगे. (AFP)

India tour of South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. सीरीज के मैच सेंचुरियन, वांडरर्स और न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे. टीम इंडिया (Team India) कभी भी दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए (IND vs SA Test Series) आज यानी बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. माना जा रहा है कि इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा बाद में की जाएगी क्योंकि सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है.

    क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने मंगलवार को ही 21 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा की है. बायो बबल के कारण बोर्ड की ओर से इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. सीरीज के मैच सेंचुरियन, वांडरर्स और न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे. गौर करने वाली बात है कि टीम इंडिया (Team India) कभी भी दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.

    इसे भी देखें, विराट कोहली ने बर्थडे विश कर कुछ ऐसे बना दिया फैन का दिन- VIDEO

    विराट के नेतृत्व में हाल में भारत ने हाल में न्यूजीलैंड को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मात दी. विराट हालांकि सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में टीम से जुड़े थे जिसमें भारत ने रन के अंतर के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 372 रनों से न्यूजीलैंड को हराया. इसी के साथ टेस्ट सीरीज भी 1-0 से अपने नाम की.

    दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जब चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान करेंगे तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के टीम में बने रहने पर भी फैसला होगा. हालांकि उनकी जगह तो सुरक्षित लग रही है लेकिन देखना होगा कि वह टेस्ट टीम के उपकप्तान बने रहेंगे या नहीं. लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना थोड़ा मुश्किल जरूर लग रहा है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया था.

    अजिंक्य रहाणे को अगर उप-कप्तानी से हटाया जाता है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं. रोहित ने हाल में टी20 टीम की कमान संभाली और न्यूजीलैंड को 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया. इसी तरह 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले पेसर ईशांत शर्मा का भी टीम में रहना मुश्किल लग रहा है. ईशांत लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर