Home /News /sports /

BCCI की AGM में शनिवार को हो सकता है भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसला

BCCI की AGM में शनिवार को हो सकता है भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसला

बैठक के 24 बिंदुओं के एजेंडे में भावी दौरा कार्यक्रम पर अपडेट भी शामिल है (pc: Sourav Ganguly/Instagram)

बैठक के 24 बिंदुओं के एजेंडे में भावी दौरा कार्यक्रम पर अपडेट भी शामिल है (pc: Sourav Ganguly/Instagram)

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid Omicron variant) के आने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि खतरे को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) भारत-ए टीम के खिलाड़ियों को वापस बुला लेगी. हालांकि, अभी तक टीम को नहीं बुलाया गया है, लेकिन अब भारत की सीनियर टीम को 17 दिसंबर से शुरू हो रहे दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए जाना है.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आम सभा की 90वीं सालाना बैठक (AGM) के दौरान शनिवार (4 दिसंबर) को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Variant) के प्रसार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) पर फैसला लिया जा सकता है. बैठक के 24 बिंदुओं के एजेंडे में भावी दौरा कार्यक्रम पर अपडेट भी शामिल है, जिसमें इस पर बात की जाएगी. भारतीय टीम को 17 दिसंबर से सात सप्ताह के दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं.

    कहा जा रहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट डेल्टा की तुलना में तेजी से फैलता है. भारत सहित दुनिया भर में इसे लेकर चौकसी बरती जा रही है. यह वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका से निकला है. टीम इंडिया को नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग रवाना होना है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दौरा होगा या नहीं. भारतीय टीम को सात सप्ताह के दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं.

    IND vs NZ: भावुक विराट कोहली ने रीप्ले देख राहुल द्रविड़ के कंधे पर हाथ रख पीट लिया माथा! फैन्स भी भड़के, देखें Video

    यह सीरीज बैठक के आधिकारिक एजेंडे में नहीं है लेकिन भावी दौरा कार्यक्रम पर बातचीत के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है. इंग्लैंड दौरे पर सितंबर में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थी लेकिन टीम बबल में कोरोना मामले आने के बाद आखिरी टेस्ट नहीं खेला जो अब जुलाई 2022 में होगा.

    SL vs WI: 2 मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 67 विकेट लेकर रच दिया इतिहास, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी पटखनी

    इस समय भारत ए टीम दक्षिण अफ्रीका में ही है और उसे वापिस नहीं बुलाया गया है. अपना 100वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मसले पर स्पष्टता चाही है. उन्होंने कहा था कि टीम प्रबंधन बोर्ड के संपर्क में है और कुछ दिन में तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी. एजीएम में आईपीएल की मेगा नीलामी की तारीखों की घोषणा भी हो सकती है. इसके अलावा बैठक में टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की जाएगी.

    बीसीसीआई एजीएम एजेंडा: चर्चा के बिंदु क्या हैं?
    – दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अंतिम निर्णय लें, क्योंकि भारत के खिलाड़ी 9 दिसंबर को रवाना होने वाले हैं.
    – बीसीसीआई इस बारे में फैसला करेगा कि दौरे पर कोरोना के हालात का ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका का दौरा घटाया जाए, स्थगित किया जाए या रद्द किया जाए.
    – बीसीसीआई चार सदस्यीय स्वतंत्र पैनल से अंतिम निर्णय सुनेगा, जो सीवीसी समर्थित अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के भाग्य का फैसला करेगा.
    – आईपीएल 2022 की नीलामी की तारीख पर फैसला लिया सकता है.
    – चयनकर्ताओं के अनुबंधों का नवीनीकरण, एनसीए स्टाफ.

    Tags: BCCI, COVID 19, Ind vs sa, India vs South Africa, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर