Home /News /sports /

IND Tour of SA: क्या कोरोना की भेंट चढ़ जाएगा दक्षिण अफ्रीका का दौरा? खिलाड़ी ही नहीं है तैयार

IND Tour of SA: क्या कोरोना की भेंट चढ़ जाएगा दक्षिण अफ्रीका का दौरा? खिलाड़ी ही नहीं है तैयार

IND VS SA: भारत के द. अफ्रीका दौरे को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. इस बीच, यह खबर आई है कि कुछ भारतीय खिलाड़ी द. अफ्रीका जाने को लेकर आशंकित हैं. (AFP)

IND VS SA: भारत के द. अफ्रीका दौरे को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. इस बीच, यह खबर आई है कि कुछ भारतीय खिलाड़ी द. अफ्रीका जाने को लेकर आशंकित हैं. (AFP)

India tour of South Africa: क्या भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) कारण टल या रद्द हो जाएगा. क्योंकि ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि कुछ भारतीय खिलाड़ी द. अफ्रीका की यात्रा को लेकर आशंकित हैं. भारतीय टीम को 9 दिसंबर को उड़ान भरनी है. लेकिन अब तक टीम का सेलेक्शन भी नहीं हुआ है और ना ही खिलाड़ियों से यात्रा का कार्यक्रम शेयर किया गया है. खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी एक दिन पहले कहा था कि दौरे की स्थिति साफ हो जानी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को 9 दिसंबर को चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दक्षिण अफ्रीका दौरे (India tour of South Africa) के लिए रवाना होना था. लेकिन टीम इंडिया के कैंप से अब यह खबर आ रही है कि कुछ खिलाड़ी यात्रा को लेकर ‘अनिच्छुक और आशंकित’ हैं. निर्धारित यात्रा से केवल 5 दिन पहले, ना तो सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए (IND Tour to SA) टीम का चयन किया है और ना ही खिलाड़ियों को सटीक यात्रा कार्यक्रम के बारे में जानकारी की गई है. ऐसे में दौरा टलने या रद्द होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

    टीम इंडिया (Team India) के लिए चिंता की बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omircron) के उभरने के बाद से ही वहां कोरोना के नए केस तेजी से बढ़े हैं. मंगलवार को जहां कोरोना के 4373 नए मरीज मिले थे. वहीं, बुधवार को यह आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंच गया.

    बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “जाहिर है कि खिलाड़ी चिंतित हैं और आशंकित हैं. दौरे पर कोई भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई हमेशा की तरह खिलाड़ियों की बात भी सुनेगा. हमें उम्मीद है कि दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही चलेगा. हालांकि, पूरी तस्वीर साफ होने में एक से दो दिन का समय और लग सकता है.”

    द. अफ्रीका दौरे को लेकर जल्द तस्वीर साफ होनी चाहिए: कोहली
    इससे पहले, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुले तौर पर यह माना था कि टीम के भीतर दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. उन्होंने मुंबई टेस्ट को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “हम वैसे भी सामान्य समय में क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, तो इसमें बहुत सारी योजनाएं और तैयारी शामिल है. ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अभी टीम का हिस्सा नहीं हैं, जो चार्टर (उड़ान) पर उड़ान भरने के लिए टीम के बायो-बबल में शामिल होने के लिए क्वारंटीन होंगे.”

    कोहली ने आगे कहा था,”इस तरह की चीजों पर आप जल्द से जल्द स्पष्टता चाहते हैं. इसलिए हमने टीम के सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों से बात की है. जाहिर है, राहुल भाई ने ग्रुप के भीतर बातचीत शुरू कर दी है, जो बहुत जरूरी है.”

    भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट भी कोरोना की भेंट चढ़ा था
    इससे पहले, भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट कोरोना वायरस का हवाला देते हुए खेलने से इनकार कर दिया था. यही कारण है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की बात को समझने को इच्छुक है और अगले एक-दो दिन में उसी के मुताबिक फैसला लेगी.

    ‘भारतीय टीम तय शेड्यूल के मुताबिक द.अफ्रीका आएगी’
    बीसीसीआई और टीम इंडिया से आ रही जानकारी के विपरीत, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी को विश्वास है कि भारतीय टीम अगले सप्ताह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दक्षिण अफ्रीका आएगी. उनके मुताबिक न तो दौरा टाला जा रहा है और न ही इसमें कटौती की जाएगी.

    IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट के पहले दिन क्या बारिश से खेल में पड़ेगा खलल ? जानिए- मौसम का हाल

    द.अफ्रीका में ‘ओमिक्रॉन’ के कारण कई टूर्नामेंट रद्द
    मोसेकी ने कहा, “हम विभिन्न प्लेटफॉर्म पर चीजें सुन रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई हमारे पास नहीं आई और यह पूरी तरह से अटकलें हैं. हम रोजाना बीसीसीआई से बात करते हैं और मुझे लगता है कि पूरी पुष्टि होने तक इंतजार करना चाहिए. हम अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय टीम अगले हफ्ते यहां पहुंच जाएगी.”

    IND vs NZ: विराट कोहली को वानखेड़े टेस्ट से पहले राहुल द्रविड़ ने कराई प्रैक्टिस, Video वायरल

    दक्षिण अफ्रीका में पहले ही कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण क्रिकेट और कई अन्य खेल आयोजन रद्द हो चुके हैं. सीएसए ने खुद नीदरलैंड के खिलाफ श्रृंखला स्थगित की है. ऐसे में भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी खटाई में पड़ सकता है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Cricket South Africa, Ind vs sa, India vs South Africa, Omicron variant, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर