Home /News /sports /

IND Tour of SA : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार ! जानिए सुलह के लिए BCCI क्या करेगी ?

IND Tour of SA : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार ! जानिए सुलह के लिए BCCI क्या करेगी ?

IND vs SA: रोहित शर्मा को टी20 के साथ वनडे की कप्तानी सौंपने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है. बीसीसीआई भले ही सब ठीक होने की बात बार-बार दोहरी रही है. लेकिन हालिया घटनाक्रम बता रहा है कि रोहित और विराट कोहली के रिश्तों में कहीं ना कहीं खटास है. अब बीसीसीआई ने इसे दूर करने का प्लान बनाया है. (PTI)

IND vs SA: रोहित शर्मा को टी20 के साथ वनडे की कप्तानी सौंपने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है. बीसीसीआई भले ही सब ठीक होने की बात बार-बार दोहरी रही है. लेकिन हालिया घटनाक्रम बता रहा है कि रोहित और विराट कोहली के रिश्तों में कहीं ना कहीं खटास है. अब बीसीसीआई ने इसे दूर करने का प्लान बनाया है. (PTI)

India Tour of South Africa: बीसीसीआई, विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही वनडे कप्तानी में हुए बदलाव के बाद हो रहे विवाद की बात से इनकार कर रहे हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों में जिस तरह की खबरें इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर सामने आ रही हैं. वो कुछ और इशारा कर रही हैं. रोहित के चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से हटने के बाद ऐसी खबरें आई कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे. उन्होंने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी है. अब इस पूरे विवाद पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सुलह का प्लान बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा ? कम से कम बीते कुछ दिनों का घटनाक्रम तो इसी तरफ इशारा कर रहा है. कोहली मुंबई में रहते हुए भारतीय टीम के क्वारंटीन में एक दिन बाद शामिल हुए और इससे पहले, रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. इसके बाद ऐसी खबरें भी आईं कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. इसी सीरीज से रोहित भारत के फुलटाइम वनडे कप्तान के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगे. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच खींचतान और रिश्तो में खटास को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उसमें कहीं ना कहीं, सच्चाई नजर आ रही है. बीसीसीआई की भी पूरे घटनाक्रम पर नजर है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इसे हल्के में नहीं ले रहा है और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद इन दोनों कप्तानों से बात करेगा.

    जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली (Virat Kohli) सोमवार को ही मुंबई में टीम के बायो-बबल में शामिल होना था. लेकिन उन्होंने बीसीसीआई को एक दिन बाद शामिल होने की सूचना दी. इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने की जानकारी बीसीसीआई ने दी.

    ऐसी खबरें हैं कि विराट ने भी इसी दिन बोर्ड को बताया कि वह द.अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. क्योंकि वह अपनी बेटी वामिका (Vamika Birthday) के पहले जन्मदिन पर उसके साथ रहना चाहते हैं. हालांकि, न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से यह जानकारी सामने आई है कि कोहली ने अब तक  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आग्रह नहीं भेजा है. यानी कोहली के वनडे सीरीज खेलने को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है.

    विराट कोहली ने कप्तानी से हटाने को हल्के में नहीं लिया
    इस पूरे विवाद पर बीसीसीआई अधिकारी ने मंगलवार को इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “विराट कोहली ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने को हल्के में नहीं लिया है. उन्होंने पारिवारिक वजहों का हवाला देकर वनडे सीरीज से हटने की मंजूरी मांगी है. लेकिन कोई भी इतना भोला नहीं है, जो इसके पीछे की वजह समझ ना पाए. जो हो रहा है वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.”

    रोहित और विराट में मनमुटाव की बात सही: रिपोर्ट
    बीसीसीआई, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने स्पष्ट रूप से उनके बीच किसी भी मनमुटाव की बात से इनकार किया है. हालांकि, ये अब पूरी तरह से सामने आ चुका है कि बीसीसीआई और सेलेक्टर्स द्वारा विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वनडे कप्तानी सौंपना और फिर टी20 के कप्तान रोहित को टेस्ट में भी उप-कप्तान बना देना एक कड़ा संदेश ही माना जाएगा.

    इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय बोर्ड यह नहीं मानता है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से हट गए हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद दोनों कप्तानों के साथ बैठने का फैसला किया है.

    IND Tour of SA: विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान BCCI से छुट्टी मांगी है या नहीं ? बड़ा अपडेट आया

    बीसीसीआई दोनों कप्तानों से बात करेगी
    बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को आगे बताया, “साउथ अफ्रीका दौरे के बाद, हम दोनों कप्तानों के साथ बैठेंगे और इस मसले का हल निकालेंगे. विराट को वनडे की कप्तानी से हटाना टीम के बेहतरी के लिए था और कोहली को इस तरह से बर्ताव नहीं करना चाहिए. उन्होंने टीम के लिए बहुत कुछ किया है और टीम को हमेशा आगे रखा है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है जो घट रहा है.”

    IND vs SA: विराट-रोहित की खबरों के बीच अजहर का बड़ा बयान, बोले- यह दरार की अटकलों की पुष्टि करता है

    अधिकारी ने आगे कहा, “यह अहम है कि टीम को इस वजह से परेशानी न हो. विराट और रोहित टीम के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं. उन दोनों को साथ आना होगा और वह करेंगे.”

    Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर