Home /News /sports /

IND Tour of SA: 'जहां खतरा, वहां टीम भेजना सही नहीं', दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर खेल मंत्री की दो टूक

IND Tour of SA: 'जहां खतरा, वहां टीम भेजना सही नहीं', दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर खेल मंत्री की दो टूक

India Tour of South Africa: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराठ ठाकुर ने भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी बात कही है. (Anurag Thakur Twitter)

India Tour of South Africa: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराठ ठाकुर ने भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी बात कही है. (Anurag Thakur Twitter)

India Tour of South Africa: टीम इंडिया का दिसंबर में होने वाला दक्षिण अफ्रीका दौरा खटाई में पड़ सकता है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने शनिवार को कहा कि ना केवल बीसीसीआई को बल्कि, हर खेल संघ को टीम को उस देश में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए, जहां कोरोना का नया वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' (Covid Omicron variant) सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (Covid Omicron variant) के तेजी से फैलने के बाद टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा (India Tour of South Africa) खटाई में पड़ सकता है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बागपत में कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका भेजने से पहले सरकार से सलाह जरूर लेनी चाहिए. एक दिन पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 के इस नए वेरिएंट को लेकर दुनिया भर के देशों को आगाह किया है.

    खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ना केवल बीसीसीआई (BCCI), बल्कि हर खेल संघ को भी टीम को उस देश में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए, जहां कोरोना का नया वेरिएंट सामने आया है. टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है, जहां खतरा है, अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेता है, तो हम उस पर विचार करेंगे. भारत को अगले महीने 3 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और चार टी20 के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा. यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है. ये मैच 4 वेन्यू जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाने हैं.

    भारत को दिसंबर में द.अफ्रीका दौरा करना है

    इंडिया-ए टीम फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका दौरे में ही हैं. कोरोना के नए वेरिएंट के आने के बाद ये कयास लग रहे थे कि खतरे को देखते हुए बीसीसीआई  भारत-ए टीम के खिलाड़ियों को वापस बुला लेगी. लेकिन बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि इंडिया-ए टीम का द.अफ्रीका दौरा जारी रहेगा और भारत की सीनियर टीम के दौरे पर जो फैसला लिया जाएगा. वह वहां की स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा.

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका में पाए गए नए COVID-19 वेरिएंट B.1.1529 का नाम ‘ओमाइक्रोन’ रखा है. इसे लेकर WHO की एक मीटिंग भी हुई थी. इसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वेरिएंट के अत्यधिक संक्रामक होने पर चिंता जताई है.

    बड़ी खबर: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा खतरे में, कोरोना के कारण मौजूदा सीरीज हुई स्थगित

    WBBL Final में पत्‍नी के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले डरीं मारिजाने, खिताब के लिए आमने-सामने है कपल

    इससे पहले, नीदरलैंड्स ने (Netherlands tour of South Africa) बीच में ही साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित कर दिया. दोनों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (Netherlands in South Africa 2021-22) का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया. लेकिन बारिश के कारण मुकाबला बेनतीजा रहा था.

    Tags: Anurag thakur, BCCI, Covid-19 Crisis, Cricket news, Cricket South Africa, India vs South Africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर