अंडर-19 : भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर जीता खिताब, चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहले खेलते हुए 261 रन बनाए. इंडिया (India) ने प्रियम गर्ग (Priyam Garg), ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) व दिव्यांश सक्सेना (Divyansh Saxena) के अर्धशतकों से 48.4 ओवर में लक्ष्य पा लिया.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:32 PM IST
अंडर-19 : भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर जीता खिताब, चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक
इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में बेहतरीन अर्धशतक जड़ा.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:32 PM IST
भारतीय टीम ने अंडर-19 (India Under-19) क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल की है. त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में भारतीय अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश को मात दी. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 261 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने चार बल्लेबाजों प्रियम गर्ग (Priyam Garg), ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaisawal) और दिव्यांश सक्सेना (Divyandh Saxena) के अर्धशतकों की मदद से 48.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंग्लैंड थी.

इंग्लैंड के होव में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और उसके लिए तांजिद हसन और परवेज हुसैन ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की. हसन 26 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद परवेज और तीसरे नंबर पर खेलने उतरे महमूदुल हसन के पारी को आगे बढ़ाया. परवेज ने 64 गेंदों पर 60 रन बनाए. वहीं महमूदुल ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी. उन्होंने 134 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली.

बांग्लादेश के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं कर सके पार
मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया. हसन, परवेज, महमूदुल और शमीम हुसैन के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. शमीम ने 32 रन बनाए. भारतीय टीम की ओर से कार्तिक त्यागी और सुशांत मिश्रा ने दो-दो जबकि रवि बिश्नोई और शुभांग हेगड़े ने एक-एक विकेट लिया. बांग्लादेश ने 50 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए.

cricket, bcci, india under 19 cricket team, bangladesh under 19 team, क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम, बांग्लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम,
भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर त्रिकोणीय वनडे टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की. टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंग्लैंड थी.


टीम इंडिया की ठोस शुरुआत
जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और यशस्वी जायसवाल व दिव्यांश सक्सेना ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 104 रन जोड़े. इसी स्कोर पर सक्सेना आउट हो गए. उन्होंने 65 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान प्रियम गर्ग ने यशस्वी के साथ पारी को मजबूती से आगे बढ़ाया. इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. जायसवाल 26वें ओवर आउट हो गए. तब टीम का स्कोर 121 रन था. उन्होंने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए.
Loading...

8 गेंद शेष रहते जीता भारत
चौथे नंबर पर उतरे कनपिलेवर महज दो रन ही बना सके और पवेलियन लौट गए. इसके बाद जुरेल ने गर्ग के साथ पारी को आगे बढ़ाया. गर्ग 66 गेंद पर 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद 46वें ओवर में पवेलियन लौट गए. इसके बाद अर्धशतक जड़ते हुए जुरेल ने तिलक वर्मा (नाबाद 16) के साथ मिलकर टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया. जुरेल 73 गेंद पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 48.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

अब स्मार्ट बॉल से खेला जाएगा क्रिकेट, देखिए इसकी तस्वीरें
अय्यर के कायल हुए कप्तान कोहली, मैच के बाद ‌कही ये बात
First published: August 12, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...