भारत को एशिया कप जिताने वाले हीरो की कहानी, पिता बचपन में गुजर गए, मां हैं कंडक्‍टर

यूथ एशिया कप जीतने वाली अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम.
यूथ एशिया कप जीतने वाली अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम.

भारतीय अंडर 19 टीम ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे टीम इंडिया ने 106 रन के लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक बचाया और बांग्‍लादेश को 5 रन से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 7:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय अंडर 19 टीम (Indian Under 19 Team) ने बांग्‍लादेश (Bangladesh)  को हराकर शनिवार को सातवीं बार अंडर 19 एशिया कप (Under 19 Asia Cup) का खिताब जीत लिया. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे टीम इंडिया ने 106 रन के लक्ष्‍य को सफलतापूर्वक बचाया और 5 रन से जीत दर्ज की. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बांग्‍लादेश की टीम 101 रन पर ही सिमट गई. भारत की जीत के नायक फिरकी गेंदबाज अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) रहे जिन्‍होंने 5 विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी के आगे बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों की एक नहीं चली और वे एक के बाद एक आउट होते गए.

टूर्नामेंट में चटकाए 12 विकेट 
अथर्व ने 8 ओवर डाले जिनमें से 2 मेडन रहे. उन्‍होंने 28 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इस प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 4 मैच से 12 विकेट चटकाए और गेंदबाजों में सबसे ऊपर रहे. भारत के विजेता बनने में उनका बड़ा योगदान रहा.

https://hindi.news18.com/news/sports/cricket-india-under-19-cricket-team-wins-youth-asia-cup-after-defeatin-bangladesh-in-final-2421979.html
अथर्व अंकोलेकर ने 5 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में बड़ा योगदान दिया.

9 साल पहले गुजर गए थे पिता


अथर्व महाराष्‍ट्र के रहने वाले हैं और भारतीय अंडर 19 टीम में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया. अथर्व बाएं हाथ के स्पिनर हैं. उनकी मां मुंबई में सरकारी बस में कंडक्‍टर हैं. उन्‍हीं की कमाई से घर का खर्चा चलता है. अथर्व के पिता विनोद का 9 साल पहले 2010 में निधन हो गया था.



टीम में चुने जाने पर आए थे 40 हजार मैसेज
इसके बाद मां वैदेही ने ही उन्‍हें पाला-पोसा. शुरू में बच्‍चों को ट्यूशन पढ़ाकर वह घर चलाती थीं. लेकिन बाद में पति विनोद की जगह वैदेही को बेस्‍ट बसों में नौकरी मिल गई. पिछले महीने जब अथर्व को भारतीय टीम में चुना गया था तब उनकी मां के पास करीब 40 हजार बधाई संदेश आए थे.

atharva ankolekar, indian under 19 cricket team, india under 19 team, under 19 asia cup, youth asia cup, अथर्व अंकोलेकर, अथर्व अंकोलेकर अंडर 19 क्रिकेट, अथर्व अंकोलेकर क्रिकेट, इंडिया अंडर 19 क्रिकेट टीम, अंडर 19 एशिया कप
अथर्व अंकोलेकर बांग्‍लादेश के आखिरी विकेट का जश्‍न मनाते हुए.


18 साल के अथर्व मुंबई के रिजवी कॉलेज में सैकेंड ईयर के छात्र हैं. 9 साल पहले एक प्रैक्टिस मैच में उन्‍होंने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को आउट कर दिया था. अथर्व ने इंडिया अंडर 19 टीम के लिए अभी 7 मैच खेले हैं और 15 विकेट लिए हैं. अंडर 19 एशिया कप उनके लिए काफी सफल रहा है.

india u19 cricket team, youth asia cup, atharva ankolekar, vaidehi ankolekar, mumbai best conductor, bus conductor son, बस कंडक्‍टर, इंडिया अंडर 19 क्रिकेट टीम, यूथ एशिया कप, अथर्व अंकोलेकर
अथर्व अंकोलेकर.


अथर्व भारतीय टीम से खेलने का सपना देखते हैं. साथ ही वे अपने पिता को बहुत मिस करते हैं. उन्‍होंने पिछले दिनों बताया था कि बचपन में पिता उनके लिए गिफ्ट में बल्ला लेकर आते थे. बाद में वे क्रिकेट का बाकी सामान भी वे लाते थे.

वर्ल्‍ड कप जिताने वाले उन्‍मुक्‍त चंद ने क्‍यों कहा-ऐसा लगा जैसे सड़क पर आ गया

अपनी फोटो से अफवाह फैलने पर बोले कोहली- मिल गया बड़ा सबक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज