लाइव टीवी

हार्दिक पंड्या की जगह लेने की तैयारी में 18 साल का ये ऑलराउंडर, दिया ये बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 3:47 PM IST
हार्दिक पंड्या की जगह लेने की तैयारी में 18 साल का ये ऑलराउंडर, दिया ये बड़ा बयान
हार्दिक पंड्या की जगह लेंगे दिव्यांश जोशी?

मिजोरम के दिव्यांश जोशी (Divyansh Joshi) को साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 3:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उम्र सिर्फ 18 साल और ख्वाब है टीम इंडिया में जगह बनाना. मिजोरम के ऑलराउंडर दिव्यांश जोशी (Divyansh Joshi) ने ये सपना देखा है और अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलने के बाद उन्होंने इसका इजहार भी कर दिया है. साउथ अफ्रीका में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए दिव्यांश जोशी पूरी तरह तैयार हैं और साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया है कि एक दिन वो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टक्कर देंगे.

हार्दिक पंड्या को चुनौती देंगे दिव्यांश!
एशियन एज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में दिव्यांश (Divyansh Joshi) ने कहा, 'मुझे लगता है हार्दिक पंड्या बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, मैं उनके आसपास भी नहीं. हालांकि एक दिन मैं जरूर उन्हें टक्कर देने वाला खिलाड़ी बनना चाहूंगा.' बता दें दिव्यांश जोशी यूपी से मिजोरम क्रिकेट खेलने गए थे और अब उनका अंडर 19 टीम में सेलेक्शन हो गया है. वो अंडर 19 टीम में सेलेक्ट होने वाले मिजोरम के पहले खिलाड़ी हैं.

दिव्यांश जोशी मिजोरम से खेलते हैं


दिव्यांश जोशी (Divyansh Joshi) ने अंडर 14, अंडर 16 और अंडर 19 क्रिकेट खेला है और अब उनका भारतीय टीम में सेलेक्शन हुआ है जिससे वो काफी उत्साहित हैं. उनके कोच मुर्तजा लोडघर का मानना है कि वो एक गजब के ऑलराउंडर हैं, वो भारत के अगले हार्दिक पंड्या हो सकते हैं. दिव्यांश जोशी मीडियम पेसर होने के साथ-साथ टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी भी करते हैं. दिव्यांश ने अबतक दो यूथ वनडे मैच ही खेले हैं. हालांकि उनके अंदर प्रतिभा है इसीलिए उन्हें अंडर 19 टीम में मौका मिला है. दिव्यांश जोशी हार्दिक पंड्या की तरह स्टाइलिश भी हैं. दिव्यांश जोशी के परिवार की बात करें तो उनके पिता श्याम प्रकाश जोशी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. वहीं उनकी मां शशि जोशी एक हाउसवाइफ हैं.

दिव्यांश जोशी मीडियम पेसर हैं और वो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी भी करते हैं


वर्ल्ड कप के लिए इंडिया अंडर 19 टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग को मिली है. वहीं टीम में ध्रुव जुरेल और यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है. टीम में तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अकोलेकर, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल को मौका मिला है.मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटर को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर