लाइव टीवी

Under-19 World Cup: जिम्बाब्वे पर जीत हासिल करने में भारत को आया पसीना

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 10:51 AM IST
Under-19 World Cup: जिम्बाब्वे पर जीत हासिल करने में भारत को आया पसीना
कप्तान प्रियम गर्ग ने 73 रन बनाए.

भारत की अंडर 19 टीम (India Under 19 Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 23 रन से हरा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 10:51 AM IST
  • Share this:
जोहान्सबर्ग. अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) से पहले खेले गए वॉर्म अप मुकाबले में भारत की अंडर 19 टीम (India Under 19 Team) ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हरा दिया. हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत का यह मुकाबला एकतरफा माना जा रहा था, मगर जिम्बाब्वे ने इसे एकतरफा नहीं होने दिया और भारत को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते भारत ने तिलक वर्मा (Tilak Varma) और कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 295 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम आठ गेंद पहले ही 272 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारतीय की ओर से कप्तान प्रियम गर्ग और तिलक वर्मा के 73-73 रन की पारी खेली. जबकि कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. व‌हीं जिम्बाब्वे की ओर से डेन स्कैडेनडोर्फ़ ने 81 और ल्यूक ओल्डनो ने 66 रन की शानदार पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए.

india vs south africa, under 19 cricket world cup, cricket, sports news,Yashasvi Jaiswal, भारत बनाम साउथ अफ्रीका, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप,यशस्वी जायसवाल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूूज
इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल का बल्ला नहीं चल गया 


खराब शुरुआत में बाद संभली टीम

टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत काफी खराब रही थी और पहला झटका 14 रन यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा. इसके बाद 63 रन पर दिव्यांश सक्सेना भी पवेलियन लौट गए. फिर तिलक और प्रियम ने जिम्‍मेदारी निभाते हुए टीम को 143 रन पर पहुंचाया. मगर तभी तिलक रिटायर्ड हो गए और उनके कुछ देर बार सिद्देश वीर भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद प्रियम और कुशाग्र ने पारी को आगे बढ़ाया  और 186 रन पर प्रियम गर्ग (Priyam Garg) के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा. प्रियम के पवेलियन लौटने के बाद बाकी के बल्लेबाजों ने थोड़ा- थोड़ा योगदान देकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कुशाग्र 36 रन, शुभांग 20 रन, अथर्व नाबाद 31 रन बनाए, जबकि रवि 19 रन पर रिटायर्ड हुए. इनके अलावा कार्तिक दो और आकाश सिंह तीन रन ही बना सके.

जिम्बाब्वे की ओर से तीन अर्धशतक
जवाब में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की ओर से तीन अर्धशतक लगे. मिल्टन शुंबा ने 52, ल्यूक 66  और स्कैडेनडोर्फ़ ने 81 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान वेस्ले मधेवी ने 24 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज दोहरा आंकडा छू भी नहीं पाया. कार्तिक के तीन विकेट के अलावा सुशांत मिश्रा और रवि बिश्नोई को दो-दो सफलता मिली. वहीं आकाश  और विद्याधर को एक- एक सफलता मिली.बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की भारतीय क्रिकेटर्स को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश!

इस भारतीय ने की पाकिस्‍तान की मदद, बांग्‍लादेश को सीरीज खेलने के लिए मनाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर