...जब रमजान में मोहम्मद शहजाद ने मांगी थी धोनी के लिए दुआ, फिर हुआ चमत्कार!

...जब रमजान में मोहम्मद शहजाद ने मांगी थी धोनी के लिए दुआ, फिर हुआ चमत्कार!
...जब रमजान में मोहम्मद शहजाद ने मांगी थी धोनी के लिए दुआ, फिर हुआ चमत्कार!

एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में मोहम्मद शहजाद ने टीम इंडिया के खिलाफ 124 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2018, 8:13 PM IST
  • Share this:
एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने धमाकेदार शतक लगाया. शहजाद ने भारत के खिलाफ 116 गेंदों में 124 रनों की पारी खेली. ये शहजाद का 5वां वनडे और भारत के खिलाफ पहला शतक है. खास बात ये है कि मोहम्मद शहजाद ने टीम इंडिया के खिलाफ तब शतक लगाया है जब एम एस धोनी 200वें वनडे मैच में कप्तानी कर रहे हैं. दरअसल धोनी को शहजाद अपना आइडल मानते हैं. शहजाद को धोनी से खास लगाव है और वो कई चीजों में उनको फॉलो भी करते हैं.

मोहम्मद शहजाद धोनी की ही तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हैं. मोहम्मद शहजाद को एमएस भी कहा जाता है जो धोनी का भी निकनेम है. इसके साथ-साथ शहजाद 77 नंबर की जर्सी पहनते हैं. शहजाद ने धोनी को देखकर ही जर्सी का ये नंबर चुना है. धोनी 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं जो कि उनका लकी नंबर भी है.

मोहम्मद शहजाद धोनी के इतने बड़े फैन हैं कि वो उनके लिए अपनी नींद तक कुर्बान कर सकते हैं. भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने से पहले शहजाद ने बयान दिया था कि उन्हें खाना और सोना बहुत पसंद है लेकिन धोनी के लिए वो नींद तक कुर्बान कर सकते हैं.



मोहम्मद शहजाद (साभार- ट्विटर)

शहजाद ने इंटरव्यू में बयान दिया था, ' 'एक समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज में फाइनल मैच खेल रही थी. धोनी पारी के अंत में बल्लेबाजी कर रहे थे और अंतिम ओवर में तकरीबन 15 रन चाहिए थे. वो रमजान का वक्त था और इफ्तार में 3-4 मिनट का समय बचा था और खाना मेरे सामने रखा था. कहते हैं कि उस समय अल्लाह से जो भी मांगो, वो मिल जाता है.'

एशिया कप: टीम इंडिया के खिलाफ मोहम्मद शहजाद ने जड़ा तूफानी शतक, जड़ दिए 6 छक्के

शहजाद ने आगे कहा, 'धोनी उस मैच से पहले चोटिल थे और वो सिर्फ फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरे थे. आखिरी ओवर में भारत को 15 रन चाहिए थे. मैंने अल्लाह से भारत की जीत और धोनी इस मैच को खत्म करने की दुआ मांगी और भारत वो मैच धोनी के सिक्स से ही जीता. उस समय मैंने अपने खाने के समय को आगे बढ़ा दिया था. यानी मैं नींद का भी बलिदान दे सकता हूं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज