पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन

बिली स्टेनलेक और एडम जांपा को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है.

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 7:21 PM IST
News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 7:21 PM IST
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से शुरू हो रही है. जैसा कि मेजबान टीम के स्क्वॉड में सेलेक्टर्स ने काफी बदलाव किए थे ऐसे में उनकी प्लेइंग इलेवन को लेकर जमकर चर्चा हो रही थी. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान एरन फिंच ने इन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है. बहरहाल, उन्होंने मैच के एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. पिछली बार ऑस्ट्रेलिया टीम द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलती नजर आई थीं जहां उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी. यह वजह है कि इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने विस्तृत स्तर पर बदलाव किए हैं. इन सबमें बड़ा बदलाव पीटर सिडल के रूप में हुआ. सिडल की नौ सालों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.

वैसे ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन को चुनने में ज्यादा मौके नहीं लिए हैं. उन्होंने सीरीज के पहले मैच में अपने सबसे ज्यादा भरोसेमंद खिलाड़ियों को मौका दिया है. यही वजह है कि युवा सनसनी एश्टन टर्नर को टीम में जगह नहीं मिली है. उन्हें स्क्वॉड में चोटिल मिचेल मार्श की जगह शामिल किया गया था.

इस मैच में एरन फिंच विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के साथ ओपनिंग करेंगे. उस्मान ख्वाजा जिन्होंने जनवरी 2017 में अपना आखिरी वनडे खेला था, वह वापसी करने के लिए तैयार हैं. उनके बाद शॉन मार्श मोर्चा संभालेंगे. पीटर हैंड्सकॉम्ब करीब डेढ़ साल के बाद टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह बनाएंगे. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी पीटर सिडल, झाए रिचर्डसन और जेसन बेहरनडॉर्फ के कंधों पर होगी. दिलचस्प बात ये है कि बिली स्टेनलेक और एडम जांपा को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है.

पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

ये भी पढ़ें: 'अपनी ओछी बातों के लिए सट्टेबाजों के निशाने पर आ सकते हैं पंड्या'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर