लाइव टीवी

Ind vs Aus 1st ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे आज, जानें कैसा रहेगा मुंबई में मौसम का हाल

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 9:49 AM IST
Ind vs Aus 1st ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे आज, जानें कैसा रहेगा मुंबई में मौसम का हाल
वनडे मैच के लिए मैदान तैयार करता स्टाफ

Ind vs Aus 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 9:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत हासिल के बाद टीम इंडिया (Team India) के सामने अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मजबूत चुनौती है. दोनों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला 14 जनवरी को यानी आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम की नजर विजयी आगाज पर है.

दोनों ही टीमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और वानखेड़े में क्रिकेट फैंस को  मंगलवार को एक शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा. बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तक में कोई भी किसी से कम नहीं है. जहां मेहमान टीम के पास डेविड वॉर्नर (David Warner), स्टीव ‌स्मिथ (Steve Smith), मार्नस लबुशेन जैसे बल्लेबाज हैं, वहीं भारत के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली, केएल राहुल और शिखर धवन जैसे आक्रामक बल्लेबाज मौजूद हैं.

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हॉटस्टार, लाइव क्रिकेट टीवी, जसप्रीत बुमराह STAR tv channel,  india vs australia live cricket, live cricket tv,live cricket score
मैच से पहले पूरी टीम के साथ अभ्यास करते भारतीय कप्तान विराट कोहली


सबसे बड़ी चुनौती ओपनिंग की

इस मैच में टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि ओपनिंग के लिए तीनों ओपनर्स में से कौन उतरेगा, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले ही इशारा कर दिया है कि तीनों ओपनर्स रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन इस मुकाबले में खेलेंगे. भारतीय कप्तान की रणनीति से ये तो साबित हो गया है कि उनकी नजर सीरीज में विजयी आगाज करने पर है, जिसमें टीम के हर एक सदस्य को अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभानी होगी. मगर मुकाबले पर मौसम का भी अहम रोल रहता है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला वनडे खेला जाएगा
जसप्रीत बुमराह ने की जमकर प्रैक्टिस


मुंबई के आज के मौसम की बात करें तो बारिश की कोई संभावना है. मतलब दर्शकों को पूरा खेल देखने को मिलेगा. एक्यूवेदर के अनुसार बारिश की कोई संभावना नहीं है. धूप खिली रहेगी. तापमान भी 27 से 33 डिग्री के बीच रहने का पूर्वानुमान है. सुबह नौ बजे के करीब तो आमसान में धूप खिली रहेगी, मगर इसके एक दो घंटे बाद आसमान में धूप के साथ थोड़े बहुत बादल भी नजर आ सकते हैं.लोगों को गुमराह कर रहे हैं एमएस धोनी, इस विज्ञापन में बोल रहे हैं झूठ!

Ind vs Aus पहले वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग यहां देखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 8:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर