Home /News /sports /

INDvsAUS: फिल ह्यूज को 4.08 बजे इस अंदाज में किया गया याद, वजह है बेहद खास

INDvsAUS: फिल ह्यूज को 4.08 बजे इस अंदाज में किया गया याद, वजह है बेहद खास

आज ही के दिन छह साल पहले गेंद लगने से फिलिप ह्यूज्स की मौत हो गई थी.

आज ही के दिन छह साल पहले गेंद लगने से फिलिप ह्यूज्स की मौत हो गई थी.

27 नवंबर क्रिकेट जगत के लिए बेहद भावुक करने वाला पल भी है, क्योंकि आज ही के दिन 2014 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) ने अपनी जान गंवाई थी.

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज का आगाज शुक्रवार यानी 27 नवंबर से हो गया है. दोनों टीमों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में पहला वनडे मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों के लिए ही यह मुकाबला बेहद खास है. कोरोना वायरस के बाद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) पहली बार इंटरनेशनल मैच खेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये महामारी के बाद पहली घरेलू सीरीज है. इसके साथ ही 27 नवंबर क्रिकेट जगत के लिए बेहद भावुक करने वाला पल भी है, क्योंकि आज ही के दिन 2014 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) ने अपनी जान गंवाई थी.

    ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम 4.08 बजे फिलिप ह्ययूज को याद किया गया. दरअसल, ह्यूज 408वें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ी थे. ऐसे में उन्हें इस वक्त पर याद किया गया. इसके साथ ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के बड़े स्क्रीन पर फिल ह्यूज की तस्वीर भी लगाई गई. ह्यूज का निधन हुए आज छह साल का वक्त बीत गया है. क्रिकेट जगत के लिए यह बेहद भावुक करने वाला पल रहा.

    IND vs AUS: बीसीसीआई अधिकारी ने बताया- रोहित शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं?

    फिलिप ह्यूज ने अपनी पारी में नाबाद 63 रन बनाए थे. ऐसे में टि्वटर पर 63 नॉटआउट फॉरएवर भी ट्रेंड हो रहा है. दरअसल, 25 नवंबर 2014 को फिल ह्यूज साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेलने उतरे थे.

    NZvsPAK: सरफराज अहमद सहित पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

    शेफील्ड शील्ड का यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा था. ह्यूज ने हेल्मट पहना हुआ था, लेकिन तभी सीन एबॉट की एक गेंद उनके कान के निचले हिस्से पर जा लगी और वह मैदान पर ही बेहोश होकर गिर गए. दो दिन तक अस्पताल में रहने के बाद 27 नवंबर 2014 को उनकी मौत हो गई.









    बता दें फिलिप ह्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले. उन्होंने टीम के लिए 1 टी-20 इंटरनेशनल मैच में भी खेला. ह्यूज ने टेस्ट मैचों में 3 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 1535 रन बनाए, वहीं वनडे में उन्होंने 24 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 826 रन ठोके. उन्होंने लंबे समय तक काउंटी क्रिकेट भी खेला. ह्यूज की मौत महज 25 साल की उम्र में हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक बड़ा बल्लेबाज खो दिया था.

    Tags: India vs Australia, Phillip Hughes, Phillip Hughes death anniversary, Sydney Cricket Ground

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर