अपना शहर चुनें

States

INDvsAUS: चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट बनाने पर रेफरी डेविड बून से भिड़े जस्टिन लैंगर

रविंद्र जडेजा की जगह युदवेंद्र चहल के बतौर कन्कशन सब्स्टीटयूट बनकर बॉलिंग करने पर नाराज हुए जस्टिन लैंगर
रविंद्र जडेजा की जगह युदवेंद्र चहल के बतौर कन्कशन सब्स्टीटयूट बनकर बॉलिंग करने पर नाराज हुए जस्टिन लैंगर

पहली पारी के दौरान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हेलमेट में गेंद लगी, जिसके बाद वह बॉलिंग करने के लिए नहीं उतरे. जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आए, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आपत्ति दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. एक बार फिर से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए नाबाद 44 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान जडेजा के हेलमेट में गेंद लगी, जिसके बाद वह बॉलिंग करने के लिए नहीं उतरे. जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आए, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने आपत्ति दर्ज की.

दरअसल, पहली पारी के अंतिम ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद जडेजा के हेलमेट पर लगी. यह फाइनल ओवर की दूसरी गेंद थी. एक ओवर पहले जडेजा के दाहिने पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद से ही लग रहा था कि वह आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. ऐसे में युजवेंद्र चहल को रविंद्र जडेजा के कन्कशन सब्स्टीटयूट (Concussion Substitute) के तौर पर उतारा गया. चहल ने इस दौरान गेंदबाजी भी की.

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल ने की गेंदबाजी, इस नियम से मिला भारत को फायदा



रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल के गेंदबाजी करने पर ऑस्ट्रेलियाई कोच ने अपनी नाराजगी जाहिर की. ऑस्ट्रेलियाई पारी के शुरू होने से पहले जस्टिन लैंगर मैच रेफरी डेविड बून के साथ नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आए.
IND vs AUS टर्निंग पॉइंट: सहवाग, कैफ और राजदान ने बताया- क्यों लड़खडा़ई भारतीय पारी

हेलमेट में गेंद लगने के बाद जडेजा ने उस समय टेस्ट नहीं लिया और अपनी पारी को जारी रखते हुए अंतिम तीन गेंदों पर नौ रन बनाए. ऐसे में लैंगर ने अब जडेजा की जगह चहल के गेंदबाजी करने पर आपत्ति की है. जडेजा फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ हैं.



बता दें कि केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में शानदार फार्म बरकरार रखते हुए अर्धशतक जमाया. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने भारत के लिए आक्रामक पारी खेलते हुए 23 गेंदों में 44 रन बनाए. भारत ने 11वें से 15वें ओवर के बीच 22 रन बनाकर तीन विकेट गंवाए. संजू सैमसन 15 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए.  मनीष पांडे (आठ गेंद में दो रन) और राहुल भी इसी दौरान पवेलियन लौटे. हैमस्ट्रिंग खिंचाव के बावजूद डटकर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने आखिरी दो ओवर में जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की बॉलिंग पर 34 रन निकाले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज