अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS 1st T20I: केएल राहुल कर सकते हैं ओपनिंग, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. (PIC: AP)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. (PIC: AP)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच शुक्रवार यानी 4 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला टी20 मैच कैनबरा के मानुका ओवल में खेला जाएगा. तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम नए आत्मविश्वास और जोश के साथ टी20 मैच में खेलने उतरेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 10:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच शुक्रवार यानी 4 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला टी20 मैच कैनबरा के मानुका ओवल में खेला जाएगा. तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम नए आत्मविश्वास और जोश के साथ टी20 मैच में खेलने उतरेगी. वनडे सीरीज में 1-2 से मिली हार ने 50 ओवरों के प्रारूप में भारत की कमजोरी जाहिर कर दी थी, लेकिन टी20 में टीम इंडिया के पास कई विकल्प हैं. कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था और इस फॉर्मेट में उसके पास काफी संतुलित टीम भी है.

आईपीएल की खोज यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन शुक्रवार को टी20 क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं जिन्होंने पहले वनडे में दो विकेट लेकर प्रभावित किया. मानुका ओवल की पिच से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है. बल्लेबाजी में केएल राहुल वनडे में पांचवें नंबर पर उतरने के बाद अब शिखर धवन के सााथ पारी का आगाज कर सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने पारी की शुरुआत की थी. उम्मीद है कि वह आईपीएल वाला फॉर्म बरकरार रखेंगे, जिसमें उन्होंने इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाए.

IND vs AUS 1st T20I Live Streaming: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Sonyliv और Sony Sports पर



शिखर और राहुल दोनों ने आईपीएल में अच्छे रन बनाए हैं. राहुल ने किंग्स XI पंजाब के लिए 670 और शिखर धवन ने दिल्ली के लिए 618 रन बनाए हैं. कप्तान विराट कोहली वनडे में फॉर्म में दिखे और उसे जारी रखना चाहेंगे. श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके लेकिन अब बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे.
कुछ ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग XI:
शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, टी नटराजन.

कुछ ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI:
डार्सी शॉर्ट, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, ए़डम जाम्पा, सीन एबॉट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज